Bad Luck से बचना चाहते है तो सुबह उठते ही न देखें ये 5 चीजें, आ जाता है दुर्भाग्य घर में

कई बार व्यक्ति उठते ही ऐसी चीजों को देख लेता है जिससे दिनभर उसके साथ कुछ न कुछ बुरा होता रहता है। अधिक मेहनत करने के बावजूद फल नहीं मिलता या फिर बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं।

Bad Luck से बचना चाहते है तो सुबह उठते ही न देखें ये 5 चीजें, आ जाता है दुर्भाग्य घर में

आपने सुना होगा कि सुबह उठते समय अच्छी चीजें देखना चाहिए, जिससे आपका पूरा दिन अच्छे से बीते। सुबह का समय हर व्यक्ति के लिए खास होता है. अगर सुबह अच्छी हो तो पूरा दिन शुभ गुजरता है. कहा जाता है कि सुबह उठकर अच्छी-अच्छी चीजें देखनी चाहिए. 

ताकि आपका पूरा दिन खुशनुमा बीते. इस बात का जिक्र शास्‍त्रों में भी है कि सुब‍ह के वक्‍त अगर शुभ चीजों के दर्शन हो जाएं तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. वहीं अगर बुरी चीजों का दर्शन हो तो पूरा दिन तो बर्बाद होता ही है.

बता कि अगर किसी कारण वश बुरा दिन बीतता है कि तुरंत ही किसी विशेष की ओर इशारा करते हुए कहते हैं कि उसकी शक्ल देख लिया इस कारण आज अच्छा दिन नहीं बीता। वहीं वास्तु के अनुसार, कई बार व्यक्ति उठते ही ऐसी चीजों को देख लेता है जिससे दिनभर उसके साथ कुछ न कुछ बुरा होता रहता है। अधिक मेहनत करने के बावजूद फल नहीं मिलता या फिर बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण आपके द्वारा सुबह उठते ही ऐसी चीजें देख लेना हैं। 

इससे धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें सुबह उठते ही देखना अशुभ माना गया है. जानिए वास्तु के अनुसार ऐसी कौन सी चीजें है जिन्हें सुबह उठते ही नहीं देखना चाहिए।

सुबह आंख खुलते ही न देखें ये 5 चीजें -

बंद घड़ी देखना -

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर सुबह उठते ही बंद घड़ी दिखती है तो यह बुरा संकेत माना गया है. इसका मतलब आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या आने वाली है.  आप सुबह उठकर बंद घड़ी देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका बुरा समय शुरू हो गया है। इसलिए कभी भी सुबह उठते ही बंद घड़ी को नहीं देखना चाहिए।

शीशा देखना -

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सुबह उठते ही कोई व्यक्ति शीशा (Mirror) देखता है तो यह अशुभ होता है. माना गया कि इससे काम बिगड़ने लगता है. वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही सबसे पहले आईने में अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए। क्योंकि सुबह के समय हमारे शरीर में नकारात्मक ऊर्जा सबसे अधिक होती है जो चेहरे के द्वारा बाहर निकल जाती है। लेकिन आईना देखने से वह दोबारा अंदर प्रवेश कर जाती है। इसलिए सबसे पहले उठकर अपने चेहरे को धोएं। इसके बाद ही आईना देखें।

परछाई देखना -

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सुबह आंख खुलते ही अगर आप अपनी या किसी और की परछाई देखते हैं तो यह बुरा संकेत देता है. इस चीज को मौत, अनहोनी, दुर्घटना, अस्वीकृति, घृणा या अंधकार से जोड़कर देखा जाता है.

खंडित मूर्ति देखना -

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर भूलकर भी भगवान की खंडित मूर्ति नहीं देखनी चाहिए. ना ही ऐसी मूर्तियां पूजा घर में भी रखनी चाहिए. इससे जीवन में कष्ट बढ़ता है.

जूठे बर्तन दिखना -

रात को किचन में गंदे बर्तन छोड़ देना दरिद्रता को बढ़ाता है। इसी तरह अगर आप सुबह उठकर गंदे बर्तनों साफ करते हैं तो शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कम हो जाता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती है। इसलिए हमेशा सोने से पहले बर्तनों को धोने के साथ किचन को भी साफ कर लें। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कभी भी सुबह उठने के साथ ही जूठे या गंदे बर्तन नहीं देखने चाहिए. इनसे रिश्तों में दरार पैदा होती है. घर में कलह शुरू हो जाती है. इसके अलावा इसे कंगाली व खराब आर्थिक स्थिति का संकेत भी माना जाता है.

आक्रामक पशु-पक्षियों की तस्वीर देखना -

वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही किसी आक्रामक पशु-पक्षी की तस्वीर नहीं देखना चाहिए। क्योंकि सुबह-सुबह इसे देखने से दिनभर आप किसी न किसी विवाद में उलझे रहेंगे। इसलिए घर में कभी भी इस तरह की तस्वीरें न लगाएं।