जानिए किस राशि के लड़कों की तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित होती हैं लड़कियां

कुंभ लड़का एक बहुत ही बुद्धिमान व्यक्ति होता है जो कि, बहुत ही मिलनसार व्यक्तित्व और एक्सट्रोवर्ट स्वभाव का प्राणी होता है। इस कुंभ लड़के को अपने लिए दोस्त बनाने में कभी भी कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं होती है. कुंभ लड़की अपने सपनों को जीने के लिए अधिकतर अन्य दूसरे लोगों की तुलना में एक अलग रास्ता ही चुनती है। कुंभ लड़की अपने जीवन को एक ऐसे अलग तरीके से व्यतीत करना पसंद करती है जिसे कई अन्य दूसरे लोगों ने तो कभी अनुभव भी नहीं किया होता है।

जानिए किस राशि के लड़कों की तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित होती हैं लड़कियां

ज्योतिष शास्त्र अनुसार कुम्भ राशि के लड़कों की तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित होती हैं लड़कियां। कुम्भ राशि के लड़के बोलने चालने में कुशल होते हैं। ये बातों ही बातों में किसी का भी दिल जीत और सबको प्रभावित कर लेते हैं। ये बुद्धिमान होते हैं और इनका विनोदपूर्णता स्वभाव भी काफी अच्छा होता है। ये हंसमुख स्वभाव के होते हैं। इन पर शनि देव का विशेष प्रभाव रहता है। क्योंकि शनि कुंभ राशि के स्वामी ग्रह हैं। 

जानिए कुंभ राशि के लड़कों में और क्या होती है विशेषताएं 

कुम्भ राशि का लड़का एक बहुत ही बुद्धिमान व्यक्ति होता है जो कि, बहुत ही मिलनसार व्यक्तित्व और एक्सट्रोवर्ट स्वभाव का प्राणी होता है। इस राशि के लड़के को अपने लिए दोस्त बनाने में कभी भी कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं होती है, बल्कि, उसका तो सारा संसार ही उन बहुत सारे दोस्तों से मिलकर बना होता है जिन्हें वह अपने जीवन के हर सफ़र में अपने जीवन से जोड़ता जाता है। कुम्भ राशि लड़के के पास कभी भी अपनी प्रतिष्ठा को लेकर फ़ालतू के मुद्दे नहीं होते हैं लेकिन, उसके पास अपनी स्वयं की आत्मनिर्भरता और व्यैक्तिक्ता जैसी कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनकी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए वह हमेशा ही तत्पर रहता है।

कुम्भ राशि के लड़के रोमांटिक स्वभाव के भी होते हैं। ये अपने पार्टनर से काफी प्यार करते हैं। ये मिलनसार स्वभाव के होते हैं। करियर की बात करें तो ये हमेशा चुनौतियों से खेलना पसंद करते हैं। ये हर काम को समय से पूरा करते हैं। ऑफिस में बॉस की प्रशंसा का पात्र बनते हैं। करियर में ये अच्छा मुकाम हासिल करते हैं। ये मेहनत करते हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर लेते हैं। ये शांत और गंभीर स्वभाव के होते हैं।

कुम्भ राशि के लड़के आकर्षक और मजबूत व्यक्तित्व के होते हैं। ये अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते हैं। ये ईमानदार और मेहनती होते हैं। ये थोड़े से शर्मीले होते हैं और इमोशनल भी। ये न तो खुद दिखावा करते हैं और न ही इन्हें दिखावटी चीजें पसंद आती हैं। ये समाज कल्याण के लिए भी काफी काम करते हैं। इनके अंदर कुछ न कुछ नया सीखने की ललक होती है। ये कोई भी चीज बहुत जल्दी सीख भी लेते हैं।

कुम्भ राशि के लड़के लड़कियों का आपसी सम्बन्ध कैसा होता है 

जबकुम्भ राशि के दो लोग एक-दूसरे के प्यार में पड़ते हैं तब इन दोनों ही लोगों के बीच बनने वाला यह मेल एक मास्टरमाइंड संबंध होने के साथ-साथ एक भ्रमित करने वाला संयोजन भी साबित होता है, जहाँ ये दोनों ही लोग अपने बीच की असामान्य चीजों को सामान्य समझते हैं और सामान्य चीजों को असामान्य मानते हैं! ये दोनों ही लोग आपस में मिलकर एक दोस्ताना बंधन का निर्माण करते हैं और इसी के साथ ही ये दोनों लोग एक-दूसरे की आत्मनिर्भरता का भी बहुत अधिक सम्मान करते हैं। 

कुम्भ राशि की लड़कियों की विशेषताएं 

कुम्भ राशि लड़की एक ऐसी मजबूत और स्वतंत्र महिला होती है जो कि, लगभग हर चीज को अपने आप ही कर लेने में सक्षम होती है लेकिन, कुम्भ राशि लड़की अपने जीवन और अपने जीवन के तथ्यों को लेकर थोड़ी-बहुत उलझन और घबराहट से भी भरी होती है। कुम्भ राशि लड़की अपने सपनों को जीने के लिए अधिकतर अन्य दूसरे लोगों की तुलना में एक अलग रास्ता ही चुनती है। कुंभ लड़की अपने जीवन को एक ऐसे अलग तरीके से व्यतीत करना पसंद करती है जिसे कई अन्य दूसरे लोगों ने तो कभी अनुभव भी नहीं किया होता है। कुम्भ राशि लड़की एक ऐसे जीवन से होकर गुजरती है जो कि, जुदा-जुदा प्रतीत होता है और किसी भी चीज को लेकर बहुत अधिक भावनात्मक भी नहीं होता है लेकिन इसके बावजूद, वह एक बहुत ही प्रतिबद्ध महिला साबित होती है। अपने प्रेमी जीवन में यह कुंभ लड़की बहुत ही प्रतिबद्ध और भरोसेमंद साथी साबित होती है.

ऐसी होती हैं कुंभ राशि की लड़कियां  

इस राशि की लड़कियां भी लड़कों की ही तरह ईमानदार होती हैं । वो बहुत भावुक होती हैं । ये बड़ी बड़ी आंखों वाली ओर भूरे बालों वाली होती हैं । यह कम बोलती हैं और इनकी 

कैसे जाने कुम्भ राशि के जातको को 

ऐसे लोग जिनके नाम का पहला अक्षर गु, गे, गो, सा, सी, सु, से सो, सा से आता है वो कुंभ राशि के होते हैं । इस राशि का चिन्‍ह एक घड़ा लिए हुए व्‍यकित होता है, जिसमें से निरंतर जल का प्रवाह हो रहा होता है । राशि का चिन्‍ह ही इस राशि के जातकों के बारे में कई बातें दर्शाता है । जल के जैसा निर्मल मन, लगातार उमड़ता प्रेम, ज्ञान का भंडार और मिलनसार । इस राशि के जातकों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें है जो जाननी जरूरी है ताकि आप अपने और अच्‍छे से जान सकें।

इनकी आकर्षक मुस्‍कान आपको अपनी ओर जरूर आकर्षित करती है । कुंभ राशि के जातक जिससे भी बात कर लें वो उसे अपना दोस्‍त बनाकर ही रहते हैं । आप इनके आकर्षण से खुद को दूर नहीं रख पाएंगे । मित्रों या परिवारजनों में असामना करना इन्‍हें आता ही नहीं । भेदभाव से ये अनजान ही होते हैं । इस राशि के जातक सबको एक समान समझते हैं और एक साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं ।
 
बात कम करते हैं

कुम्भ राशि के जातक बोलने से ज्‍यादा करने में विश्‍वास रखते हैं । ये बातचीत कम करते हैं लेकिन ऑब्‍जर्वेशन की पॉवर इनकी गजब की होती है । इन्‍हें आपके द्वारा कही हुई बातें याद रहती हैं । इनके कम बोलने से आप इन्‍हें बिलकुल जज ना करें । क्‍योंकि ये जिनके साथ मित्रता स्‍थापित करते हैं, उनके सच्‍चे दोस्‍त बनकर रहते हैं । ये अपनी दोस्‍ती जिंदगी भर निभाते हैं ।
 
ईमानदार और साफ दिल के होते हैं

कुम्भ राशि के जातक ईमानदार होते हैं, इनकी इसी बात पर लोगों को इनसे प्‍यार हो जाता है । ये दिल में कुछ नहीं रखते जो भी होता है सामने बोल देते हैं । इस राशि के लड़कों को महिला मित्रों की कमी नहीं होती, लड़किया इनकी फैन होती हैं । ये अपने एटीट्यूड से सबका दिल जीत लेते हैं । इनकी सबसे अच्‍छी बात होती है कि ये अपनी बातों को किसी पर लादना पसंद नहीं करते । घर परिवार में प्रेम बनाकर रखते हैं ।

ऐसे लड़के आते हैं पसंद

कुम्भ राशि की लड़कियों को कम बोलने वाले लड़के आकर्षित करते हैं । ये गंभीर दिखने वाले युवकों की ओर आकर्षित होती हैं । इस राशि की लड़कियों को अगर प्‍यार हो जाए तो वो उसे पाने के लिए किसी भी हद त‍क जा सकती हैं । अकसर अपनी इन भावनाओं के चलते उन्‍हें धोखा भी खाना पड़ता है । लेकिन फिर भी इनका प्‍यार कम नहीं होता है ।

आशा है आपको यह लेख पसंद आया होगा ऐसी ही रोचक जानकारियों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल जरूर सब्सक्राइब करे लिंक यह रहा

सब्सक्राइब करने के लिए लिंक यह रहा

https://www.youtube.com/channel/UCOI_5xBjt1e68gQqTSFFAWw