UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन 1-2 दिन में! फटाफट तैयार कर लें ये दस्तावेज

उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी में जुट गया है. 52699 कांस्टेबल, 2469 सब इंस्पेक्टर, 2833 जेल वार्डर के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड कई अहम बदलाव भी कर सकता है.  

UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन 1-2 दिन में! फटाफट तैयार कर लें ये दस्तावेज

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर जल्‍द ही नोटिफ‍िकेशन जारी हो सकता है. उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने 50 हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती के लिए कमर कस ली है. माना जा रहा है कि कांस्‍टेबल सहित यूपी पुलिस में होने वाली विभिन्‍न पदों पर सीधी भर्ती के लिए एक्‍सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्‍ट यानी EOI की मांग की गई थी. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ‍िज‍िकल टेस्‍ट कराने के लिए विभिन्‍न संस्‍थाओं से EOI भेजने के लिए 16 अक्‍टूबर का समय दिया गया था. दो दिन बाद यह समय सीमा बीत जाएगी. ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि बोर्ड एजेंसी को शार्टलिस्‍ट करने के बाद नोटिफ‍िकेशन जारी कर देगा.

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि 16 अक्‍टूबर के बाद कभी भी बोर्ड द्वारा भर्ती को लेकर नोटिफ‍िकेशन जारी किया जा सकता है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग और यूपी पीसीएस की तरह ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) भी लागू करेगा. 
 
बता दें कि उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी में जुट गया है. 52699 कांस्टेबल, 2469 सब इंस्पेक्टर, 2833 जेल वार्डर के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड कई अहम बदलाव भी कर सकता है.  

फ‍िजिकल टेस्‍ट पास करने के लिए पुरुष अभ्‍यर्थियों को 25 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ लगानी होती है. वहीं, महिला उम्‍मीदवारों को 14 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ लगानी होती है.