सावधान फेक स्क्रीनशॉट करवा रहा है गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड में  ब्रेकअप! आजकल ऐसे हो रहा फर्जीवाड़ा

आजकल की टेक्नोलॉजी इतनी तेज हो चुकी है कि फर्जी स्क्रीनशॉट का ट्रेंड चल रहा है जिसमें लोग फर्जी स्क्रीनशॉट क्रिएट करते हैं और एक दूसरे को भड़काने के लिए नकली स्क्रीनशॉट दिखाते हैं जिसके बहकावे में आकर कई लोग अपना रिश्ता तोड़ देते हैं। 

सावधान फेक स्क्रीनशॉट करवा रहा है गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड में  ब्रेकअप! आजकल ऐसे हो रहा फर्जीवाड़ा

अगर आपका भी कोई बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड है और आप उसे बहुत ज्यादा प्यार करते हैं और आप यह नहीं देखना चाहते हैं कि वह आपके अलावा किसी और से बात करें।  अगर इसके लिए आपको कोई तीसरा व्यक्ति स्क्रीनशॉट दिखाता है और यह बोलता है कि इस व्यक्ति का रिश्ता किसी अन्य लड़का या लड़की के साथ है, तो आप भूल कर भी भरोसा नहीं करना। 

क्योंकि आजकल की टेक्नोलॉजी इतनी तेज हो चुकी है कि फर्जी स्क्रीनशॉट का ट्रेंड चल रहा है जिसमें लोग फर्जी स्क्रीनशॉट क्रिएट करते हैं और एक दूसरे को भड़काने के लिए नकली स्क्रीनशॉट दिखाते हैं जिसके बहकावे में आकर कई लोग अपना रिश्ता तोड़ देते हैं। 

जानकारी के लिए बता दे कि आप लोग अक्सर अपने फोन से Screenshot लेते हैं लेकिन कुछ लोग बना लेते हैं. आज के जमाने में कोई भी फर्जी दस्तावेज, Screenshot वीडियो आदि तैयार करना मुश्किल नहीं है। इन्हें बनाने के लिए आप गूगल पर कोई भी वेबसाइट ढूंढ सकते हैं, जिस पर कोई शुल्क नहीं लगता। बता दें कि फर्जी दस्तावेज बनाना और उनके साथ गलत काम करना धोखाधड़ी का मामला है जिसके लिए आपको सजा भी हो सकती है।

जब से हम डिजिटल की दुनिया में आगे बढ़ रहे हैं वैसे ही विश्वास दिलाने के तरीकों में भी बदलाव आ गया है. किसी बॉयफ्रेंड की गर्लफ्रेंड रूठ जाती है तो वो गूगल से 4 सैड- रोमांटिक शायरी सर्च कर के उसे भेजकर मना लेता है. 

इसके अलावा इन दिनों सच्चाई का सबूत बातें और विश्वास नही बल्कि स्क्रीनशॉट बन गया है. वैसे आजकल गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के बीच ही नहीं बल्कि किसी भी रिश्तें में सबूत के नाम पर स्क्रीनशॉट ही पेश किया जाता है. अगर हम कहें कि आप जिस स्क्रीनशॉट पर विश्वास कर रहे हैं वो फेक है, झूठा है तो क्या आप भरोसा करेंगे? 

आप में से ज्यादातर लोग कहेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि फेक स्क्रीशॉट कैसे क्रिएट किए जाते हैं, जिन्हें सच बनाकर पेश किया जाता है और कई मामलों में स्कैम को भी अंजाम दिया जाता है.

ऐसे क्रिएट किया जाता है फेक स्क्रीनशॉट-

इसके लिए आपको गूगल के सर्चबार में केवल Fake details लिखकर सर्च करना हैं.
इसके बाद आपको यहां पर ऊपर की तरफ कई ऑप्शन शो होंगे.
यहां सोशल मीडिया के ऑप्शन को सलेक्ट करें.
इसके बाद आपको यहां पर लगभग सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ऑप्शन मिल जाते हैं जिनके आप स्क्रीनशॉट क्रिएट कर सकते हैं.
इस लिस्ट में फोटो- वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम, फेसबुक, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप और दूसरे प्लेटफॉर्म मिल जाते हैं.
इसमें लास्ट सीन, डेट दोनों तरफ की चैटिंग (रिप्लाई) खुद क्रिएट कर लेते हैं.