मेरठ कैंट में बेखौफ घूम रहा तेंदुआ, सीसीटीवी में कैद लेकिन अभी तक नहीं मिले पगमार्क, खोजी टीमें खाली हाथ

मेरठ के कैंट क्षेत्र में बुधवार को तेंदुए (Meerut Leopard) के फिर दिखाई देने से दहशत का माहौल है। आरवीसी सेंटर के सीसीटीवी में तेंदुआ चहलकदमी करता नजर आया।

मेरठ कैंट में बेखौफ घूम रहा तेंदुआ, सीसीटीवी में कैद लेकिन अभी तक नहीं मिले पगमार्क, खोजी टीमें खाली हाथ

मेरठ के कैंट क्षेत्र में बुधवार को तेंदुए (Meerut Leopard) के फिर दिखाई देने से दहशत का माहौल है। आरवीसी सेंटर के सीसीटीवी में तेंदुआ चहलकदमी करता नजर आया। सेंटर ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सीसीटीवी फुटेज भी साझा की। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीमें तेंदुए की तलाश में जुट गई। बुधवार को वन विभाग की ओर से बताया गया कि अभी तक तेंदुए के निशान नहीं मिले हैं। सर्च अभी जारी है।

डीएफओ राजेश कुमार ने बुधवार को बताया कि आरवीसी सेंटर से उन्हें बताया गया कि उनके सीसीटीवी में मंगलवार को तेंदुआ दिखाई दिया है। सेंटर ने सीसीटीवी की फुटेज भी वन विभाग को भेजी है। तेंदुआ बीआई लाइन की कोठी नंबर 25 के बाहर सड़क पर चहलकदमी करता सीसीटीवी में कैद हुआ है। इस सूचना के मिलने के बाद तीन टीम का गठन कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। सभी टीम तेंदुए के देखे जाने वाले स्थान से तीन किलोमीटर की दूरी तक उसकी तलाश कर रही हैं।

टीमें सुबह, दोपहर व शाम में क्षेत्र मे सर्च अभियान चला रही हैं। लेकिन अभी तक तेंदुए की प्रेजेंस के कोई निशान नहीं मिले हैं। डीएफओ ने बताया कि सर्च अभियान दो दिन तक जारी रहेगा। उन्होंने क्षेत्र की जनता से किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की। तेंदुए के देखे जाने से इलाके के लोगों में दहशत है। कैंट क्षेत्र में पहले भी तेंदुआ आता रहा है।