अखिलेश यादव के बच्चों के नाम से फेसबुक और X पर चल रहे 24 फर्जी हैंडल, मुकदमा दर्ज

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के बच्‍चों के नाम से सोशल मीडिया पर 24 फर्जी हैंडल बने हैं। बच्‍चों की तस्‍वीर लगाकर ये हैंडल चलाए जा रहे हैं। सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम

अखिलेश यादव के बच्चों के नाम से फेसबुक और X पर चल रहे 24 फर्जी हैंडल, मुकदमा दर्ज

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के बच्‍चों के नाम से सोशल मीडिया पर 24 फर्जी हैंडल बने हैं। बच्‍चों की तस्‍वीर लगाकर ये हैंडल चलाए जा रहे हैं। सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम ने इस मामले में लखनऊ के गौतमपल्‍ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस आईटी एक्‍ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। इस फर्जी हैंडल से पार्टी की गतिविधियों से जुड़ीं तस्‍वीरें भी पोस्‍ट की जा रही हैं।

सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम का आरोप है कि अखिलेश यादव के बच्‍चों की फोटो और नाम का प्रयोग करते हुए कुछ लोगों ने फेसबुक और एक्‍स पर फर्जी आईडी बनाई है। ये लोग इस आईडी से पार्टी से जुड़े कई अफवाह भी पोस्‍ट किए। फेसबुक पर 15 और एक्‍स पर 9 फर्जी आईडी बनाई गई है। इन आईडी से किए गए फर्जी पोस्‍ट से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।
साइबर क्राइम सेल कर रही जांच

इस मामले में एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम सेल की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। साइबर जानकारों का मानना है कि फर्जी आईडी की पहचान कर इसे आसानी से बंद किया जा सकता है।