Ind Vs Eng: Sarfaraz Khan से पहले Rajat Patidar को क्यों मिला डेब्यू का मौका? ये 3 कारण बने बल्लेबाज की टीम इंडिया में राह में कांटा

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे मैच की मेजबानी विशाखापट्टनम का राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम कर रहा है। इस बीच सरफराज खान को टीम इंडिया के लिए पहला कॉल मिला लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

Ind Vs Eng: Sarfaraz Khan से पहले Rajat Patidar को क्यों मिला डेब्यू का मौका? ये 3 कारण बने बल्लेबाज की टीम इंडिया में राह में कांटा

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे मैच की मेजबानी विशाखापट्टनम का राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम कर रहा है। इस बीच सरफराज खान को टीम इंडिया के लिए पहला कॉल मिला लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। दूसरी ओर रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका दिया गया है। पाटीदार को सरफराज से पहले मौका क्यों दिया गया है।
सरफराज को नहीं मिला मौका

इस बीच सरफराज खान को टीम इंडिया के लिए पहला कॉल मिला, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। दूसरी ओर रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका दिया गया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। अब पाटीदार को पहले टीम में जगह दी गई है। ऐसे में सबके मन में एक सवाल होगा कि पाटीदार को मौका क्यों मिला और सरफराज खान इससे चूक क्यों गए। आइए हम आपको इस सवाल का जवाब देते हैं

पाटीदार का शानदार फर्स्ट क्लास करियर
रजत पाटीदार का घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है। 30 साल के खिलाड़ी के आक्रामक बैटिंग अंदाज ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। पाटीदार ने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 4000 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 22 अर्धशतक बनाए हैं। हाल ही में रजत भारत ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार बैटिंग करते हुए नजर आए। 

पाटीदार का निरंतर प्रदर्शन
पाटीदार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लेकर आईपीएल में काफी रन बनाए हैं। पाटीदार ने लगातार और कंसिस्टेंट रहकर रन बनाए हैं। वहीं, सरफराज का बल्ला कुछ मैचों में ही बोलता है। 

पाटीदार का फिटनेस
सभी जानते हैं कि सरफराज खान ज्यादा फिट नहीं हैं और उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है। वहीं, दूसरी ओर रजत पाटीदार काफी फिट खिलाड़ी हैं। वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। वह काफी तेजी से रन लेने की काबिलियत रखते हैं। हाल ही में पाटीदार ने खुलासा किया था कि वे कोहली और रोहित को प्रैक्टिस के दौरान देखते हैं।