पहली बार लगा था जीवन...' ऋषभ पंत ने कार एक्सीडेंट पर किया बड़ा खुलासा, रिकवरी पर भी कही बड़ी बात

स्टार स्पोर्ट्स के बिलीव टू डेथ एंड बैक में इंटरव्यू देते हुए पंत ने अपनी रिकवरी का खुलासा किया। उन्होंने इसे चिड़चिड़ा और हताश कर देने वाला बताया लेकिन यह भी कहा कि उनके पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं था।

पहली बार लगा था जीवन...' ऋषभ पंत ने कार एक्सीडेंट पर किया बड़ा खुलासा, रिकवरी पर भी कही बड़ी बात

स्टार स्पोर्ट्स के बिलीव टू डेथ एंड बैक में इंटरव्यू देते हुए पंत ने अपनी रिकवरी का खुलासा किया। उन्होंने इसे चिड़चिड़ा और हताश कर देने वाला बताया लेकिन यह भी कहा कि उनके पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं था। अब उनके इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2024) 2024 सीजन में खेलने की उम्मीद है पंत ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि उनकी रिकवरी कितनी कठिन थी।

 भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को सड़क दुर्घटना के बाद दूसरी जिंदगी मिली है। वह 30 दिसंबर 2022 को अपने परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से रूड़की जाते समय एक जानलेवा कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे। ऋषभ पंत ने भी इस बात को स्वीकार किया है।


ऋषभ पंत ने अपने एक्सीडेंट पर किया बड़ा खुलासा।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को सड़क दुर्घटना के बाद दूसरी जिंदगी मिली है। वह 30 दिसंबर 2022 को अपने परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से रूड़की जाते समय एक जानलेवा कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे। ऋषभ पंत ने भी इस बात को स्वीकार किया है।


पंत ने कहा कि उन्हें लग रहा था कि इस दुनिया से उनका समय समाप्त हो चुका है, लेकिन वह भाग्यशाली हैं। ऋषभ ने उनकी जान बचाने के लिए रजत कुमार और निशु कुमार को धन्यवाद दिया, जिन्होंने एसयूवी से बाहर पंत को बाहर निकाला था।

'पहली बार लगा की जीवन समाप्त हो गया'
ऋषभ पंत ने कहा, जीवन में पहली बार मुझे ऐसे भावना महसूस हुई। मुझे लगा कि इस दुनिया में मेरा समय समाप्त हो गया है। यह पहली बार था, जब मुझे जीवन में ऐसी भावना महसूस हुई। दुर्घटना के समय, मुझे मेरे घाव के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था।'' पंत ने आगे कहा।
'दुनिया से अलग मैं वापसी करने में लगा रहा'

पंत ने कहा, "मैं दुनिया से कटे हुए रिकवरी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। यह मुझे तेजी से ठीक होने में मदद करता है, खासकर जब चोट इतनी गंभीर हो। रिकवरी के लिए आपको हर दिन वही काम करना होगा। यह उबाऊ है, यह परेशान करने वाला है, यह निराशाजनक है, लेकिन आपको यह करना होगा।''

एक साल से हैं क्रिकेट से दूर
उन्होंने पिछले साल अगस्त में आयोजित इंटरव्यू में कहा था। "जब तक मैं क्रिकेट खेलना शुरू नहीं करता, मैं भविष्य के लिए ज्यादा योजना नहीं बनाना चाहता। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा? उन्होंने कहा कि इसमें 16 से 18 महीने लगेंगे।