तेजस एक्सप्रेस में मिलेगा आपकी फोटो वाला टिकट, IRCTC ने लॉन्च की योजना, नहीं लगेगा एक्स्ट्रा पैसा

तेजस एक्सप्रेस से यात्रा के दौरान अब आप अपनी फोटो वाला टिकट भी ले सकेंगे। होली के मौके पर आईआरसीटीसी ने यह योजना लॉन्च की है

तेजस एक्सप्रेस में मिलेगा आपकी फोटो वाला टिकट, IRCTC ने लॉन्च की योजना, नहीं लगेगा एक्स्ट्रा पैसा

तेजस एक्सप्रेस से यात्रा के दौरान अब आप अपनी फोटो वाला टिकट भी ले सकेंगे। होली के मौके पर आईआरसीटीसी ने यह योजना लॉन्च की है। इस डिजिटल टिकट पर होली के रंगों में सराबोर इंडिया गेट और रूमी गेट की तस्वीर होगी। इसके साथ यात्री की फोटो और क्यूआर कोड भी होगा। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि फोटो वाला टिकट नॉन-फंजिबल टोकन (एनएफटी) के तौर पर उपलब्ध होगा।

टिकट की बुकिंग के बाद मोबाइल पर लिंक आएगा। इस लिंक के जरिए यात्री को अपनी फोटो अपलोड करनी होगी। इसके कुछ देर बाद फोटो वाला डिजिटल टिकट मिल जाएगा। इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

25 और 26 को नहीं चलेगी तेजस
तेजस एक्सप्रेस में 20 मार्च से एक अप्रैल तक चेयरकार और एग्जीक्यूटिव चेयरकार के एक-एक अतिरिक्त कोच बढ़ाए गए हैं, लेकिन 25 और 26 मार्च को लखनऊ से दिल्ली के लिए यह ट्रेन नहीं चलेगी। अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि 25 को होली के कारण यात्रियों की संख्या कम होगी। वहीं, 26 मार्च को तेजस का मेनटेनेंस होगा। ऐसे में यह ट्रेन 27 मार्च वापस पटरी पर लौटेगी।