सपा ने अपना दल एस और वरुण गांधी को दिया झटका, मिर्जापुर और पीलीभीत से उतारे कैंडिडेट

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं

सपा ने अपना दल एस और वरुण गांधी को दिया झटका, मिर्जापुर और पीलीभीत से उतारे कैंडिडेट

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं। सपा की इस लिस्ट से सबसे तगड़ा झटका समाजवादी पार्टी के सहयोगी अपना दल कमेरावादी को लगा है। सपा ने मिर्जापुर सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। मिर्जापुर सीट से अपना दल कमेरावादी ने चुनाव लड़ने का आज ही एलान किया था। इसके साथ ही पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी के अरमानों पर भी पानी फिर गया है। बीजेपी से टिकट ना मिलने की स्थिति में वरुण गांधी को सपा से टिकट मिलने की उम्मीद थी।

सपा की एक लिस्ट से मिर्जापुर से लेकर पीलीभीत तक झटका
वहीं समाजवादी पार्टी की एक लिस्ट से सहयोगी पार्टी अपना दल कमेरावादी को झटका लग गया है। अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने आज ही यूपी की तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया था। जिसमें मिर्जापुर सीट भी शामिल थी। उधर शाम होते ही सपा ने मिर्जापुर से उम्मीदवार उतारकर सहयोगी नेता कृष्णा पटेल को तगड़ा झटका दे दिया है।

पीलीभीत से तय माना जा रहा था वरुण का टिकट!
कृष्णा पटेल ने इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की बात कही थी। वहीं सपा के पीलीभीत से उम्मीदवार घोषित करने से वरुण गांधी के अरमानों पर पानी फिर गया है। बीजेपी से वरुण को टिकट मिलना मुश्किल है। ऐसे में माना जा रहा था कि सपा वरुण गांधी को पीलीभीत से टिकट दे सकती है।

समाजवादी पार्टी ने संभल लोकसभा सीट से जियाउर्रहमान बर्क को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही बागपत से मनोज चौधरी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। साथ ही समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर सीट से भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। सपा ने गौतमबुद्ध नगर सीट से राहुल अवाना को कैंडिडेट घोषित कर दिया है।