यूपी मौसम Update: आज से तापमान में उछाल के आसार, मौसम विभाग ने कहा-दो से तीन डिग्री की होगी बढ़ोतरी

हवा की तेज रफ्तार ने बीते दो दिन तक चढ़ते पारे को थाम रखा था। इस दौरान पूरे प्रदेश में दिन के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा रही है

यूपी मौसम Update: आज से तापमान में उछाल के आसार, मौसम विभाग ने कहा-दो से तीन डिग्री की होगी बढ़ोतरी

हवा की तेज रफ्तार ने बीते दो दिन तक चढ़ते पारे को थाम रखा था। इस दौरान पूरे प्रदेश में दिन के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा रही है। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली थी। हालांकि बुधवार से हवा की रफ्तार फिर सामान्य होगी, इससे तीखी धूप अपना असर दिखाएगी। ऐसे में मौसम विज्ञानी पारे में फिर से दो से तीन डिग्री के उछाल की बात कह रहे हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, मंगलवार को कई इलाकों में पारा सामान्य से नीचे पहुंच गया। बस्ती में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। आगरा (37) प्रयागराज (38.6), झांसी (37.3) में पारा लगातार 40 से नीचे बना है। हालांकि रात के तापमान में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है।

लखीमपुर खीरी में न्यूनतम तापमान सोमवार के 27 डिग्री की तुलना में 22.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। ज्यादातर इलाकों में पारा 20 से नीचे रहा। जबकि एक दिन पहले ही सोमवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में 20 से ऊपर पहुंच गया था। मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश के मुताबिक, चार और पांच अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।