परीक्षा में पूछा सवाल भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा! छात्र ने लिखा ये जवाब हो गया वायरल; जानें सच्चाई

एक उत्तर पुस्तिका सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है। उत्तर पुस्तिका में भारत और पाकिस्तान के बीच की सीमा और उसकी लंबाई के बारे में पूछे गए सवाल जवाब में सीमा हैदर और लंबाई 5 फीट 6 इंच बताई गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका को लेकर स्कूल में जाकर मामले की पड़ताल की।

परीक्षा में पूछा सवाल भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा! छात्र ने लिखा ये जवाब हो गया वायरल; जानें सच्चाई

सोशल मीडिया पर इन दिनों बसेड़ी के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बागथर की एक उत्तर पुस्तिका सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है। उत्तर पुस्तिका में भारत और पाकिस्तान के बीच की सीमा और उसकी लंबाई के बारे में पूछे गए सवाल जवाब में सीमा हैदर और लंबाई 5 फीट 6 इंच बताई गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका को लेकर स्कूल में जाकर मामले की पड़ताल की।

पड़ताल करने पर पता चला कि जो उत्तर पुस्तिका सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है उसका स्कूल से कोई लेना-देना नहीं है। स्कूल प्रिंसिपल सुरेश कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल उत्तर पुस्तिका प्रथम टेस्ट की बताई जा रही है, जो स्कूल की नहीं है। 

दरअसल, सोशल मीडिया पर राजनीति विज्ञान की प्रथम टेस्ट की उत्तर पुस्तिका लगातार वायरल हो रही है, जिसमें एक सवाल ‘भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है व लंबाई बताओ?’ के जवाब में छात्र द्वारा बताया गया, ‘दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है, जिसकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है। दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है।’

वहीं स्कूल प्रबंधन और संबंधित शिक्षक ने उत्तर पुस्तिका का भ्रामक प्रचार करने का दावा किया है।