MP के गुना में हुआ बड़ा हादसा, ट्रक से टकराकर आग का गोला बनी यात्रियों से भरी बस, अब तक 11 की मौत

गुना जिले में यात्रियों से भरी बस में बुधवार शाम अचानक आग लग गई। इस आग में कई लोगों के जिंदा जलने की आशंका जताई जा रही थी। अब खबर मिली है कि हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा दुहाई मंदिर के पास हुआ। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

MP के गुना में हुआ बड़ा हादसा, ट्रक से टकराकर आग का गोला बनी यात्रियों से भरी बस, अब तक 11 की मौत

मध्य प्रदेश के गुना जिले में यात्रियों से भरी बस में बुधवार शाम अचानक आग लग गई। इस आग में कई लोगों के जिंदा जलने की आशंका जताई जा रही थी। अब खबर मिली है कि हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा दुहाई मंदिर के पास हुआ। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने जिला अस्पताल गुना के सीएचएमओ डॉ. एस भोला के हवाले से बताया कि दुर्घटनास्थल से 11 लोगों को जिला अस्पताल में लाया गया था। बाकी को मामूली चोटें आई हैं। उनकी हालात स्थिर है। बताया जाता है कि डंपर से बस की टक्कर हुई थी, जिसके बाद बस में आग लग गई और यात्री जलने लगे। बस गुना से आरोन जा रही थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि 15 लोग आग से झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बस में आग लगने से हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि घटना के सभी बिंदुओं पर जांच कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने  परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस तरह की दुर्घटनाएं दोबारा न हों। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के समुचित उपचार की व्‍यवस्‍था करने के भी निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।