Shahi idgah Masjid Survey: मुस्लिम पक्ष की दलील इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मानी! शाही ईदगाह मस्जिद सर्वे पर बड़ी खबर

मुस्लिम पक्ष ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर 9 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़े मामले की सुनवाई का हवाला दिया था. उसने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक हाईकोर्ट से कोर्ट कमीशन सर्वे पैनल तय करने पर रोक की मांग की थी. हाईकोर्ट ने वक्फ बोर्ड की एप्लिकेशन का अवलोकन किया था. 

Shahi idgah Masjid Survey: मुस्लिम पक्ष की दलील इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मानी! शाही ईदगाह मस्जिद सर्वे पर बड़ी खबर

शाही ईदगाह मस्जिद सर्वे पर बड़ी खबर सोमवार को सामने आई, जब मुस्लिम पक्ष की दलील को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि कोर्ट कमीशन सर्वे का पैनल तय 11 जनवरी के बाद तय होगा. वक्फ बोर्ड की याचिका पर हाईकोर्ट ने ये फैसला लिया है. श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में कोर्ट का ऑर्डर ऑनलाइन अपलोड हुआ है.

दरअसल, मुस्लिम पक्ष ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर 9 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़े मामले की सुनवाई का हवाला दिया था. उसने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक हाईकोर्ट से कोर्ट कमीशन सर्वे पैनल तय करने पर रोक की मांग की थी. हाईकोर्ट ने वक्फ बोर्ड की एप्लिकेशन का अवलोकन किया था. 

हिंदू पक्ष की तरफ से एप्लिकेशन पर आपत्ति दर्ज कराई गई थी. कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद कहा कि वक्फ बोर्ड के एप्लिकेशन पर पहले फैसला सुनाएंगे.वक्फ बोर्ड के एप्लिकेशन पर फैसले के बाद ही कोर्ट कमीशन सर्वे का स्वरूप तय होगा.देर शाम तक वक्फ बोर्ड के एप्लिकेशन पर हाईकोर्ट का फैसला वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया.