शौहर की मर्जी के ब‍िना आइब्रो बनवाना बीवी को पड़ा भारी; दुबई में बैठा पत‍ि बोला- अब नहीं रह सकता तुम्‍हारे साथ

सालिम और मैं वीडियो कॉल पर बात कर रहे थे. उसने (सालिम) ने मेरे चेहरे की तरफ़ देखा और कहा कि तुमने आईब्रो बनवाई है? मैंने कहा कि चेहरा ख़राब लग रहा था. गुलसबा ने बताया कि ये सब कहने के बाद सालिम ने वीडियो कॉल पर ही तीन बार ‘तलाक’ दे दिया. और फिर फ़ोन काट दिया. उसके बाद में फ़ोन भी नहीं उठाया. गुलसबा ने जब अपने ससुराल वालों को फ़ोन कर सारी बात बताई तो उन्होनें सालिम का ही पक्ष लिया.

शौहर की मर्जी के ब‍िना आइब्रो बनवाना बीवी को पड़ा भारी; दुबई में बैठा पत‍ि बोला- अब नहीं रह सकता तुम्‍हारे साथ

बादशाहीनाका में महिला के आइब्रो बनवाने पर दुबई में रह रहे पति ने मोबाइल पर वीडियो कॉल करके उसे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पति समेत पांच पर मुकदमा दर्ज किया है।

कुली बाजार निवासी गुलसबा का निकाह 17 जनवरी 2022 को कोहना फूलपुर प्रयागराज के रहने वाले मोहम्मद सलिम के साथ हुआ था. निकाह के दौरान 25 हजार मेहर तय किया गया था. गुलसबा ने बताया की 30 अगस्त 2023 को मोहम्मद सालिम काम करने के लिए सऊदी अरब चले गए. उनसे रोज फोन पर बात हो जाती थी.  

इधर ससुराल वाले पति के जाने के बाद गुलसबा को दहेज के लिए प्राताड़ित करने लगे. वो शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे. वे लोग गुलसबा से कार की मांग करने लगे. ससुराल पक्ष से परेशान होकर गुलसबा अपने मायके में आकर रहने लगी. वो ये सब झेलती रही क्योंकि उसे लगता था कि जब पति वापस आएगा तो सब सही हो जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक़ गुलसबा का आरोप है कि सालिम के जाने के बाद ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. कार की मांग करने लगे. उसका ये भी कहना है कि सालिम पुराने ख्यालात का है, उसे उसके फैशन से दिक्कत भी थी. यही सब देखकर गुलसबा वापस कानपुर आकर रहने लगी.

गुलसबा ने मीडिया से हुई बात में बताया,

“मेरे पति को मेरे आईब्रो बनवाने से पहले से दिक्कत थी, लेकिन मैंने सोचा था कि चलो पति हैं इस तरह की नाराजगी तो चलती रहती है. 4 अक्टबूर 2023 को सालिम और मैं वीडियो कॉल पर बात कर रहे थे. उसने (सालिम) ने मेरे चेहरे की तरफ़ देखा और कहा कि तुमने आईब्रो बनवाई है? मैंने कहा कि चेहरा ख़राब लग रहा था. इसलिए आईब्रो सेट करवाई है. बाद में सालिम ने कहा कि तुमने मेरे मना करने के बाद भी क्यों बनवाई. नाराज़ होने लगा और कहा कि मेरे कहने के बावजूद आईब्रो सेट करवाया है, जा आज से तुम्हें शादी के बंधन से आजाद करता हूं.”

गुलसबा ने आगे बताया कि ये सब कहने के बाद सालिम ने वीडियो कॉल पर ही तीन बार ‘तलाक’ दे दिया. और फिर फ़ोन काट दिया. उसके बाद में फ़ोन भी नहीं उठाया. गुलसबा ने जब अपने ससुराल वालों को फ़ोन कर सारी बात बताई तो उन्होनें सालिम का ही पक्ष लिया.

महिला ने जब इसका कारण पूछा तो पति ने बताया कि उसने उसकी मर्जी के बगैर अपनी आइब्रो बनवा ली है। बादशाहीनाका थाना प्रभारी सुभाष चन्द्र ने बताया कि गुलब्सा की तहरीर पर पति मो.सालिम, सास मुजफ्फरी, ननद रुखवार व देवर सैफ समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।