बिहार में कोरोना रिटर्न : पटना में दो दिन में 22 नए पॉजिटिव, रोहतास में 4 साल के बच्चे की मौत... होशियार रहिए

बिहार में एक बार फिर से कोरोना ने भयानक शक्ल दिखानी शुरू कर दी है। चार साल के बच्चे की मौत और 22 नए पॉजिटिव मिलना इसका संकेत दे रहे हैं। हाल के दिनों में लोग काफी बेफिक्र हो गए थे

बिहार में कोरोना रिटर्न : पटना में दो दिन में 22 नए पॉजिटिव, रोहतास में 4 साल के बच्चे की मौत... होशियार रहिए

बिहार में एक बार फिर से कोरोना ने भयानक शक्ल दिखानी शुरू कर दी है। चार साल के बच्चे की मौत और 22 नए पॉजिटिव मिलना इसका संकेत दे रहे हैं। हाल के दिनों में लोग काफी बेफिक्र हो गए थे। इसके बाद राज्य में मास्क और सैनिटाइजिंग जैसी सुरक्षात्मक चीजों से लोग दूर हो गए थे। लेकिन एक बार फिर से कोरोना सूबे में दस्तक दे चुका है। दस्तक भी ऐसी वैसी नहीं। पटना के पश्चिमी छोर पालीगंज से पूर्वी छोर दनियावां (फतुहां) तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं रोहतास जिले में चार साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई। वो भी कोरोना से संक्रमित था।

पटना में मिले 22 नए कोरोना पॉजिटिव
बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो 2 दिन के अंदर यहां कोरोना वायरस के 22 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 13 का सैम्पल बुधवार को लिया गया था, जबकि बाकी बचे 9 लोगों के सैम्पल मंगलवार को ही लिए गए थे। हाल के दिनों में ये कोरोना पॉजिटिव की सबसे ज्यादा बड़ी तादाद है। सिविल सर्जन के दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें सबसे ज्यादा लोग पटना के नजदीकी ग्रामीण इलाकों से हैं। नीचे देखिए कि पटना में कहां से कितने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं
पालीगंज-5
दनियावां-3
दुल्हिनबाजार- 2
पटना शहर-2
अथमलगोला- 2
सबलपुर-1
दौलतपुर-1
आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी मिले कोरोना पॉजिटिव

संपर्क में आए लोगों का भी सैम्पल लिया जाएगा
पटना के सिविल सर्जन डॉक्टर श्रवण कुमार के मुताबिक इन 22 लोगों के संपर्क में आए लोगों का भी सैम्पल लिया जा रहा है। जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनकी रिपोर्ट पटना एम्स से आई है। फिलहाल पटना में रोज करीब एक हजार लोगों की कोविड जांच हो रही है। जांच अभियान में पिछले दो दिन पहले से ही तेजी लाई गई है। लोगों को मास्क पहनने और भीड़ में जाने से बचने की सलाह दी गई है।

रोहतास में चार साल के बच्चे की मौत
वहीं रोहतास जिले में चार साल के एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चा भी जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जमुहार के नारायण मेडिकल अस्पताल एवं कॉलेज में जांच के दौरान बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बच्चा अपने घरवालों के साथ दिल्ली से ट्रेन में एसी कोच में एक रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने सासाराम आया था। लेकिन करगहर के अपने पैतृक गांव पहुंचते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।