70 लाख खर्च कर लड़का बना लड़की… शादी से मुकर गया पार्टनर; फिर फूंक दी कार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक लड़के को लड़के से प्यार हुआ. प्यार परवान चढ़ा तो इसमें से एक लड़के ने जेंडर चेंज करवा ली और लड़की बन गया.

70 लाख खर्च कर लड़का बना लड़की… शादी से मुकर गया पार्टनर; फिर फूंक दी कार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक लड़के को लड़के से प्यार हुआ. प्यार परवान चढ़ा तो इसमें से एक लड़के ने जेंडर चेंज करवा ली और लड़की बन गया. लड़की बने लड़के का आरोप है कि उसने ब्रेस्ट सर्जरी और जेंडर चेंज के लिए लगभग 70 लाख रुपये खर्च किए, लेकिन अब उसके पार्टनर ने प्यार में उसे धोखा दिया, तो उसे बर्दाश्त नहीं हुआ. आरोपी युवक अपने एक साथी के साथ पार्टनर को मारने के लिए उसके घर कानपुर पहुंच गया. वहां उसने आरोपी युवक के पिता की कार में आ लगा दी. घटना के बाद युवक के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

आरोपी युवक का नाम दीप है, जो कि मध्य प्रदेश के इंदौर का रहने वाला है. दीप यूपी के कानपुर में रहने वाले वैभव शुक्ला के साथ रिलेशनशिप में था. दीप के मुताबिक, वैभव ने उसे जेंडर बदलवाने के लिए कहा था. इसके बाद दीप ने 70 लाख रुपये में सर्जरी करवाकर जेंडर बदलवा लिया, लेकिन वैभव ने उससे शादी करने से साफ मना कर दिया. रिश्ते में मिले धोखे से गुस्साए दीप ने इंदौर में अपने बॉयफ्रैंड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन, वह पार्टनर से बदला लेने कानपुर पहुंच गया.

लगा दी कार में आग
इस दौरान दीप ने अपने एक साथी रोहन के साथ वैभव को मारने का प्लान बनाया. दोनों कानपुर पहुंचे. दीप और उसके साथी को जब वैभव घर पर नहीं दिखा तो दोनों ने पार्किंग में खड़ी वैभव के पिता की कार में आग लगा दी. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों वहां से भाग खड़े हुए. हालांकि, यह घटना वहां सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

गाड़ी में आग लगी देख घर के लोग मौके पर भागे-भागे पहुंचे. इसके बाद वैभव के पिता अनूप शुक्ला ने पास के पुलिस थाने में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई. वैभव के पिता का कहना है कि उनकी किसी से कोई भी दुश्मनी नहीं है. लेकिन किसी ने उनके बेटे वैभव के खिलाफ इंदौर में केस दर्ज कराया है. पुलिस ने इस क्लू और सीसीटीवी की मदद से आरोपियों को ढूंढ निकाला.

पुलिस की टीम जुटी जांच में
इस दौरान पुलिस की टीम ने दीप की लोकेशन ट्रेस की और कानपुर से लगभग 40 किमी दूर दोनों को पकड़ लिया. इस दौरान दीप और रोहन बस से भाग रहे थे. पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले आई. जहां पूछताछ में दीप ने बताया कि वैभव ने उसके साथ समलैंगिक संबंध बनाए हैं. उसी के कहने पर उसने 70 लाख रुपये देकर जेंडर बदलवाया था. लेकिन इसके बाद वैभव ने शादी से इनकार कर दिया. पुलिस में शिकायत करने के बाद भी पुलिस वैभव को नहीं पकड़ पा रही थी. इसके बाद दीप ने वैभव से बदला लेने की सोची और इस घटना को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.