काम की खबर! अब घर बैठे मिलेगी UP में बिजली से जुड़ी सुविधाएं, उपभोक्ता झटपट करा सकेंगे सारे काम

पावर कारपोरेशन मुख्यालय व डिस्काम में कार्यरत लगभग 27,000 अधिकारियों व कर्मचारियों को ई-ऑफिस की सुविधा प्रदान की जाएगी। कागजों की फाइलों के स्थान पर कंप्यूटर के माध्यम से काम होगा। इससे उपभोक्ताओं के साथ-साथ कर्मचारियों को भी ऑनलाइन प्रणाली का फायदा मिलेगा।

काम की खबर! अब घर बैठे मिलेगी UP में बिजली से जुड़ी सुविधाएं, उपभोक्ता झटपट करा सकेंगे सारे काम

पावर कॉरपोरेशन और विद्युत वितरण निगम (डिस्काम) के कार्यालयों का कामकाज जल्द ही पूरी तरह ऑनलाइन हो जाएगा। ई-ऑफिस के माध्यम से सभी विभागीय कार्य होंगे।

इसके लिए पावर कारपोरेशन मुख्यालय व डिस्काम में कार्यरत लगभग 27,000 अधिकारियों व कर्मचारियों को ई-ऑफिस की सुविधा प्रदान की जाएगी। कागजों की फाइलों के स्थान पर कंप्यूटर के माध्यम से काम होगा। इससे उपभोक्ताओं के साथ-साथ कर्मचारियों को भी ऑनलाइन प्रणाली का फायदा मिलेगा।

कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल का कहना है कि ई-आफिस के क्रियान्वयन में कार्यालयों में फाइलों के माध्यम से होने वाले कार्य अब पूरी तरह ऑनलाइन होंगे। जिससे सभी रिकार्ड सुरक्षित रहेंगे और काम में समयबद्धता व पारदर्शिता सुनिश्चित हो सकेगी।

पावर कॉरपोरेशन उपभोक्ताओं को डिजिटल माध्यम से सुविधाएं देने के लिए संकल्पित है। कारपोरेशन में ई-आरपी के माध्यम से कार्य किये जा रहे हैं। बिल जमा करने के साथ अन्य आनलाइन सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। अब दफ्तरों में भी सभी कार्य ऑनलाइन किए जाने का निर्णय किया गया है।