अब FWICE ने की Maldives को बॉयकॉट करने की अपील, फिल्म मेकर्स से बोले- ‘वहां फिल्म की शूटिंग न करें’

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने भारतीय फिल्मों निर्माताओं ने मालदीव को बॉयकॉट करने की अपील की है।

अब FWICE ने की Maldives को बॉयकॉट करने की अपील, फिल्म मेकर्स से बोले- ‘वहां फिल्म की शूटिंग न करें’

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने भारतीय फिल्मों निर्माताओं ने मालदीव को बॉयकॉट करने की अपील की है।

भारत और मालदीव (Maldives) विवाद को लेकर हर ओर चर्चा हो रही है। पूरे भारत में मालदीव को बॉयकॉट करने की बातें हो रही है। इस मुद्दे पर बी-टाउन सेलेब्स भी अपने विचार साझा कर चुके हैं।

इस बीच अब FWICE यानी फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने भी मालदीव्स को बॉयकॉट करने की अपील की है। साथ ही कहा है कि वहां पर किसी भी फिल्म की शूटिंग ना की जाए।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने बीते दिन यानी 10 जनवरी को एक प्रेस रिलीज किया, जिसमें कहा गया कि विश्वस्तर पर सम्मानित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर मालदीव के नेताओं ने जो भद्दी टिप्पणी की है, वो बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। इसलिए FWICE मालदीव का बॉयकॉट करने का फैसला कर रहा है। FWICE ने फिल्म निर्माताओं से अपील करते हुए कहा कि वहां किसी भी फिल्म की शूटिंग ना करें। मालदीव के बजाय आप भारत में ही फिल्मों की शूटिंग करें।

FWICE द्वारा जारी किए गए प्रेस रिलीज में कहा गया कि भारत और मालदीव के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स, टेक्नीशियन और आर्टिस्ट्स का सबसे पुराना और सबसे बड़ा निकाय FWICE विश्वस्तर पर सम्मानित पीएम नरेंद्र मोदी का अपमान नहीं सहेगा।

उन्होंने कहा कि मालदीव के मंत्रियों के गैर-जिम्मेदाराना और गलत टिप्पणी की हम कड़ी निंदा करते हैं और हमने अपने देश के हित और एकजुटता दिखाते हुए मालदीव को बॉयकॉट करने का फैसला किया है। उन्होंने आगे लिखा कि FWICE अपने सभी लोगों से अपील करता है कि भारत के पर्यटन के विकास में योगदान करें और मालदीव्स के बयाज भारत में ही ऐसे किसी जगह पर फिल्मों की शूटिंग करें और इसका बहिष्कार करें।

दरअसल, हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप दौरे पर रहे। इस दौरान पीएम ने वहां से कुछ फोटोज शेयर की और वहां के टूरिजम को प्रमोट किया। इसके बाद गूगल पर लोग इसको सर्च करने लगे। साथ ही कुछ यूजर्स ने लक्षद्वीप की फोटोज भी इंटरनेट पर साझा की और इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी कि जब अपनी ही देश में इतनी खूबसूरत जगह है, तो फिर हम कहीं और क्यों जाएं?

ये बात मालदीव के मंत्रियों को रास नहीं आई और उन्होंने इसके विरोध में टिप्पणी कर दी। इसके बाद तो ये विवाद इतना बढ़ता चला गया कि मालदीव को बॉयकॉट तक की बात अब हो रही है। इतना ही नहीं बल्कि अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बताया जा रहा है कि मालदीव सरकार ने इन मंत्रियों को निलंबित भी कर दिया है।