मस्जिद के अध्यक्ष व सचिव से नुकसान की होगी वसूली, दुकानों के अलॉटमेंट में पाए गए दोषी

अयोध्या की खजूर वाली मस्जिद में दुकानों का निर्माण और उनके अलॉटमेंट में धन उगाही की जांच में दोषी पाये गये मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष दिलावर हुसैन और सचिव सैयद परवेज हुसैन से शिया वक्फ बोर्ड नुकसान की भरपाई करेगा।

मस्जिद के अध्यक्ष व सचिव से नुकसान की होगी वसूली, दुकानों के अलॉटमेंट में पाए गए दोषी

अयोध्या की खजूर वाली मस्जिद में दुकानों का निर्माण और उनके अलॉटमेंट में धन उगाही की जांच में दोषी पाये गये मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष दिलावर हुसैन और सचिव सैयद परवेज हुसैन से शिया वक्फ बोर्ड नुकसान की भरपाई करेगा। बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने जांच की रिर्पोट आने के बाद अयोध्या के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त को पत्र भेज कर वक्फ मस्जिद की पांच दुकानों को सील करने और कमेटी के अध्यक्ष और सचिव खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।


शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी को शिकायत मिली थी कि अयोध्या की वक्फ मस्जिद खजूर वाली की कमेटी के अध्यक्ष दिलावर हुसैन और सचिव सैयद परवेज हुसैन ने बिना बोर्ड की अनुमति के वक्फ़ संपत्ति पर दुकानों का निर्माण और उनके अलॉटमेंट में धन उगाही की। इसके अलावा सरकार से मिले मुआवजे के पैसे का दुरुपयोग करने और बोर्ड के नाम पर अवैध वसूली की मांग करने के अलावा वक्फ एक्ट के खिलाफ दुकानों को सगे सबिन्धयों को अलॉट कर अपने बचत खातों धनराशि जमा करने का भी आरोप लगा था।


वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने शिकायत मिलने के बाद पूरे मामले की जांच के आदेश दिये थे। अली जैदी ने बताया कि वक्फ बोर्ड के निरीक्षक ने स्थलीय जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट बोर्ड कार्यालय को सौंप दी है। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने जांच रिपोर्ट के आधार पर अयोध्या के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त से दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई और मुकदमा दर्ज करने को पत्र लिखा है। इसके अलावा अयोध्या विकास प्राधिकरण से दुकानों को सील करने को कहा है। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष व सचिव की आरसी कटवा कर वक्फ मस्जिद को हुये नुकसान की वसूली की जाएगी।