IND vs ENG: लखनऊ में लाल मिट्टी वाली पिच पर खेला जाएगा मैच! अश्विन को मिल सकता है मौका, रोहित-द्रविड़ के सामने खड़े ये 3 सवाल

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 29 अक्तूबर को होने वाले इस मुकाबले को जीतकर जहां टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी तो दूसरी ओर संघर्ष कर रही इंग्लैंड के सामने यह मैच जीतकर विश्वकप में अपनी संभावनाएं बनाए रखने का लक्ष्य होगा।

IND vs ENG: लखनऊ में लाल मिट्टी वाली पिच पर खेला जाएगा मैच! अश्विन को मिल सकता है मौका, रोहित-द्रविड़ के सामने खड़े ये 3 सवाल

भारतीय टीम का अब वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से सामना होगा. ये मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार 29 अक्टूबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के सामने 3 सवाल इस मैच को लेकर हैं. 

बता दे कि विश्वकप 2023 में लगातार पांच मुकाबले जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज टीम इंडिया की अगली चुनौती मौजूदा विश्वविजेता इंग्लैंड टीम होगी। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 29 अक्तूबर को होने वाले इस मुकाबले को जीतकर जहां टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी तो दूसरी ओर संघर्ष कर रही इंग्लैंड के सामने यह मैच जीतकर विश्वकप में अपनी संभावनाएं बनाए रखने का लक्ष्य होगा। इंग्लैंड की टीम शुक्रवार दोपहर लखनऊ आ जाएगी।

लगातार दूसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम हार्दिक पांड्या के बिना खेलेगी. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक की अनुपस्थिति भारत-इंग्लैंड के बीच विश्व कप मुकाबले से पहले टीम सेलेक्शन को लेकर काफी दुविधाएं पैदा करती है. 

ऐसे में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को रविवार को लखनऊ में होने वाले मैच को लेकर प्लेइंग-11 को देखते हुए 3 महत्वपूर्ण फैसले लेने होंगे. भारत के पास फिलहाल 14 खिलाड़ी बचे हैं क्योंकि बीसीसीआई ने किसी रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की है. 

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया, लेकिन वह छाप छोड़ने में असफल रहे. लखनऊ में, यदि पिच धीमी रहती है, जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी तो समीकरण बदल सकते हैं.

29 को इकाना में होना वाला यह मैच लाल मिट्टी वाली पिच पर खेला जा सकता है। ऐसे में टीम प्रबंधन एक तेज गेंदबाज को कम कर अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकता है। जहां तक शार्दुल ठाकुर का सवाल है तो उन्हें धर्मशाला वाले मैच की तरह बेंच पर बैठना पड़ सकता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए इस मुकाबले की तरह टीम प्रबंधन पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों को लखनऊ में उतर सकता है।

टीम इंडिया ने अभी तक इकाना स्टेडियम में दो टी-20 और एक वनडे मैच खेला है। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ जहां भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की तो वनडे में शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम को दक्षिण अफ्रीका से नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में मेजबान टीम इकाना स्टेडियम में पहला वनडे जीतने का लक्ष्य लेकर उतरेगी।

इकाना स्टेडियम में अभी तक हुए विश्वकप के तीन मुकाबलों की बात की जाए तो अभी तक बल्लेबाजों को खासी मदद मिली है। चूंकि देर शाम ठंड बढ़ गई है। ऐसे में ओस गिरने पर लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है, लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के लिए जीत की संभावना ज्यादा होगी।