पर्यावरणीय पार्क बनकर तैयार, नौ से उठाएं लुत्फ

जिला उद्यान विभाग परिसर में उद्यान विभाग की ओर से पर्यावरणीय पार्क का निर्माण कराया गया है

पर्यावरणीय पार्क बनकर तैयार, नौ से उठाएं लुत्फ

जिला उद्यान विभाग परिसर में उद्यान विभाग की ओर से पर्यावरणीय पार्क का निर्माण कराया गया है। निर्माण व अन्य सुविधाओं पर करीब साढ़े सात करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। पार्क में विशेष रूप से कई सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेंगी। सुंदर तालाब बनवाया गया है, जिसमें फव्वारे लगवाए गए हैं। उसके ऊपर से आने-जाने के लिए पुल बनाया गया है। पार्क में आने वाले लोगों के बैठने के लिए तीन कक्ष बनवाए गए हैं।

योगा करने के लिए टिनशेड बनवाया गया है, जहां पर कोई भी किसी भी मौसम में योगा कर सकेगा। बुजुर्गों के सत्संग करने के लिए अलग से एक कक्ष का निर्माण कराया गया है, बच्चों के लिए झूले लगवाए गए हैं। इसके अलावा विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगवाए गए हैं, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र हैं। यही नहीं पार्क में आचार्य महावीर प्रसाद द्विवेदी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राना बेनी माधव बक्श सिंह समेत अन्य महापुरुषों की प्रतिमाएं भी लगवाई गईं हैं।

आठ मार्च तक प्रवेश रहेगा बंद
पर्यावरणीय पार्क में घूमने-फिरने के लिए लोग पहुंच जाते थे, लेकिन आठ मार्च तक पार्क में प्रवेश को बंद कर दिया गया है। ऐसा इसलिए, ताकि इसकी साफ-सफाई के लिए अलावा अन्य शेष कार्य पूर्ण करा लिए जाएं। जिला उद्यान अधिकारी जयराम वर्मा ने बताया कि पर्यावरणीय पार्क बनकर तैयार हो गया है। नौ मार्च को इसका उद्घाटन किया जाएगा। इस पार्क के बनने से लोगों को घूमने-फिरने के लिए स्वच्छ व सुंदर स्थान मिल सकेगा।