जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर ED की रेड, भाई के घर भी पड़ा छापा

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की है

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर ED की रेड, भाई के घर भी पड़ा छापा

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की है. जांच एजेंसी ने PMLA के तहत कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक, इरफान सोलंकी के जाजमऊ स्तिथ आवास पर ED की टीम मौजूद है. वहीं, इरफान के भाई अरशद के घर भी ED की टीम सुबह से रेड कर रही है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम अरशद से लगातार पूछताछ कर रही है.

बता दें कि इरफान सोलंकी कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. फिलहाल वह पिछले एक साल से उत्तर प्रदेश के महाराजगंज की जेल में बंद हैं. ईडी की टीम इरफान के भाई रिजवान सोलंकी के आवास पर भी पहुंची है. दोनों भाई जेल में हैं. बता दें कि आगजनी, आचार संहिता उल्लंघन के मुकदमे में इरफान सोलंकी के खिलाफ 14 मार्च को आएगा फैसला.

ED की 3 टीम रेड के लिए पहुंची
जानकारी के मुताबिक, ईडी की 3 टीम इरफान सोलंकी और उसके भाई के घर रेड के लिए पहुंची है. ईडी की टीम सुबह करीब 5 बजे पहुंच गई थी. सपा विधायक के ठिकानों पर छापेमारील के दौरान ED की टीम में वहां लगे CCTV कनेक्शन को काट दिया. मुंबई सहित छह ठिकानों पर ED की रेड जारी है. बताया जा रहा है कि इरफान के करीबी बिल्डर शौकत के मुंबई के ठिकानों पर भी रेड डाली गई है.

नूरी शौकत के घर पर भी छापा
इसके अलावा इरफान ED ने इरफान सोलंकी भाई रिजवान सोलंकी के साथ नूरी शौकत के घर पर भी छापा मारा है. जानकारी के अनुसार इरफान के पैसे का एक बड़ा लेनदेन नूरी शौकत और उसके पिता शौकत अली के माध्यम से होता था. जमीनों और प्रॉपर्टी का बड़ा खेल भी शौकत परिवार के साथ किया जाता था.

एक साल से जेल में बंद हैं इरफान
बता दें कि सपा विधायक इरफान सोलंकी पिछले 1 साल से महाराजगंज जेल में बंद हैं. उनके खिलाफ आगजनी, आचार संहिता उल्लंघन सहित कई मामले दर्ज हैं. दरअसल, सपा विधायक के खिलाफ एक महिला ने प्लॉट कब्जा करने की मंशा से आगजनी करने का आरोप लगाया था. हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान सोलंकी ने वोट डालने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. मगर कोर्ट ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया था.