'युवा नौकरी को भटक रहे, मोदी मित्र के संरक्षण में 30 अरबपति लूट रहे संसाधन', ओडिशा से राहुल गाँधी ने किया केंद्र सरकार पर प्रहार 

राहुल गांधी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट किया,  इसमें उन्होंने लिखा, ‌बेरोजगारी की बीमारी देश भर में फैल रही है और हर प्रदेश इस बीमारी से बुरी तरह पीड़ित है. ओडिशा के आंकड़े देखिए - 40% युवा पढ़ाई और कमाई से दूर हैं, एक लाख से अधिक सरकारी पद खाली हैं और लाखों युवा नौकरी की तलाश में हैं.' उन्होंने कहा है कि ओडिशा के 30 लाख से अधिक युवा नौकरी के लिए अन्य राज्यों में भटक रहे हैं और मोदी मित्र नवीन पटनायक के संरक्षण में बाहर से आये 30 अरबपति उद्योगपति राज्य के संसाधनों को लूट रहे हैं.

'युवा नौकरी को भटक रहे, मोदी मित्र के संरक्षण में 30 अरबपति लूट रहे संसाधन', ओडिशा से राहुल गाँधी ने किया केंद्र सरकार पर प्रहार 

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी फिलहाल ओडिशा में हैं. यहां बुधवार (7 फरवरी) को उन्होंने एक साथ पीएम नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर हमला बोला है.‌राहुल गांधी ने दावा किया है की उड़ीसा के लाखों युवक बेरोजगार हैं और नौकरी के लिए भटक रहे हैं.

 उन्होंने नवीन पटनायक सरकार पर उद्योग जगत को संरक्षण देने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर रोजगार सृजन का वादा किया है. 

सूबे में मैजूद अपनी यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट किया,  इसमें उन्होंने लिखा, ‌बेरोजगारी की बीमारी देश भर में फैल रही है और हर प्रदेश इस बीमारी से बुरी तरह पीड़ित है. ओडिशा के आंकड़े देखिए - 40% युवा पढ़ाई और कमाई से दूर हैं, एक लाख से अधिक सरकारी पद खाली हैं और लाखों युवा नौकरी की तलाश में हैं.'

उन्होंने कहा है कि ओडिशा के 30 लाख से अधिक युवा नौकरी के लिए अन्य राज्यों में भटक रहे हैं और मोदी मित्र नवीन पटनायक के संरक्षण में बाहर से आये 30 अरबपति उद्योगपति राज्य के संसाधनों को लूट रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि Rail, SAIL, पोर्ट, एयरपोर्ट समेत कांग्रेस द्वारा बनाए गए देश के बड़े PSUs आज मोदी की ‘मित्र नीति’ से बेचे जा रहे हैं.

हमारी प्राथमिकता है GST में सुधार कर छोटे उद्योगों के लिए एक नया आर्थिक मॉडल तैयार करना, अंधे निजीकरण को रोकना, PSUs को फिर से जीवित करना और खाली पड़े सरकारी पदों को भरना. कांग्रेस का यही विज़न ओडिशा समेत पूरे देश में रोजगार पैदा कर सकता है."