यूपी लोकसेवा आयोग ऑफिस के बाहर डटे छात्र, RO-ARO भर्ती परीक्षा रद्द करने और दोबारा पेपर कराने की मांग

11 फरवरी को RO-ARO की लिखित परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में पूरे प्रदेश के लगभग साढ़े 6 लाख छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा वाले दिन ही पेपर लीक होने की खबरें आने लगी थीं। इसके बाद अभ्यार्थियों ने लोकसेवा आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते हुए परीक्षा को रद्द कराने और इसे दोबारा कराने की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। 11 फरवरी से चल रहा विरोध-प्रदर्शन अब और भी तेज हो गया है, जिसके बाद पुलिस ने आयोग कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया है। 

यूपी लोकसेवा आयोग ऑफिस के बाहर डटे छात्र, RO-ARO भर्ती परीक्षा रद्द करने और दोबारा पेपर कराने की मांग

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में छात्रों ने RO-ARO की हुई भर्ती परीक्षा को रद्द करने और इसे दोबारा कराने के लिए आंदोलन कर रखा है। छात्र आरओ-एआरओ भर्ती परीक्षा में धांधली और पेपर लीक मामले को लेकर अभ्यार्थी आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलनरत छात्र उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के बाहर डटे हुए हैं। इन छात्रों को पुलिस ने समझाने की कोशिश भी की, लेकिन छात्र अपनी मांगों पर डटे हुए हैं। 

बता दें कि 11 फरवरी को RO-ARO की लिखित परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में पूरे प्रदेश के लगभग साढ़े 6 लाख छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा वाले दिन ही पेपर लीक होने की खबरें आने लगी थीं। इसके बाद अभ्यार्थियों ने लोकसेवा आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते हुए परीक्षा को रद्द कराने और इसे दोबारा कराने की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। 11 फरवरी से चल रहा विरोध-प्रदर्शन अब और भी तेज हो गया है, जिसके बाद पुलिस ने आयोग कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया है। 

आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि परीक्षा नए सिरे से कराई जाए। वहीं पेपर लीक के आरोपों के बाद आयोग ने एसटीएफ से जांच की सिफारिश की है और साथ ही आंतरिक कमेटी का गठन भी किया है। हालांकि कमेटी की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है लेकिन छात्रों का विरोध प्रदर्शन और भी तेज हो रहा है। शुक्रवार को छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया। भारी संख्या में आयोग के बाहर पहुंचे अभ्यर्थियों को देखते हुए कई थानों की पुलिस और आरएएफ के जवान तैनात किए गए।