युवाओं को बहकाया-प्लानिंग से किया अटैक… अपने काफिले पर हुए पथराव पर क्या बोले संजीव बालियान

केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के मडगांव में एक कार्यक्रम के दौरान भारी मात्रा में पथराव किया गया

युवाओं को बहकाया-प्लानिंग से किया अटैक… अपने काफिले पर हुए पथराव पर क्या बोले संजीव बालियान

केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के मडगांव में एक कार्यक्रम के दौरान भारी मात्रा में पथराव किया गया और काफी तोड़फोड़ किया गया. इस घटना के बारे में मीडिया से बातचीत के बीच उन्होंने कहा कि यह घटना पहले से प्लान की गई थी, जिसमें युवाओं की बहकाकर यह हमला करवाया गया है.

केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान के काफिले पर 30 मार्च को भारी मात्रा में पथराव किया गया और काफी तोड़फोड़ भी किया गया, जिसके बाद से संजीव बालियान ने अपने मुजफ्फरनगर में स्थित घर पर मीडिया से बातचीत की, जिसमें उन्होंने घटना की पूरी जानकारी देते हुए कहा कि यह पूरी हमला साजिश के तहत किया गया है.

मुजफ्फरनगर से बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान ने बताया कि यह घटना मुजफ्फरनगर जिले के मडगांव में हुआ. संजीव वहां के प्रधान के घर किसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही वह घर के अंदर चले गए इस दौरान कुछ युवा आए, जिनमें से अधिकतर ने किसी कपड़े या मास्क से अपना चेहरा ढक रखा था. युवा ज्यादा की संख्या में वहां इकट्ठा हुए और गाड़ियों की तोड़फोड़ शुरू कर दी.

पहले से की गई थी हमले की प्लानिंग
आगे उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ तक बात सीमित रहती तो ठीक रहते लेकिन उसके बाद भारी संख्या में पथराव शुरू कर दिया गया. पथराव के समय टाइल्स का इस्तेमाल किया गया. संजीव बालियान ने इस पूरी घटना पर कहा कि यह घटना के लिए पहले से ही प्लानिंग की गई थी, क्योंकि छतों पर पहले से टाइल्स लाई गई थी, गली में पहले से ही अंधेरा किया गया था. हमला करने वाले सभी व्यक्ति 15, 16 साल के ही थे. इन सभी युवाओं को पहले से हमारे खिलाफ बहकाया गया था और भड़काया गया था
.
पर्दे के पीछे से साजिशकर्ता ने कराया हमला
घटना की बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरीके से प्लानिंग करके हमला कभी इस क्षेत्र में नहीं किया गया है. इस हमले में कई जानें जा सकती थीं, कई बच्चों को चोट लगी है और इसके साथ ही 15-20 गाड़ियां पूरी तरह से टूट गई हैं. हालांकि इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ है. युवाओं पर कार्यवाही करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि युवाओं ने केवल हमला किया है, लेकिन इस हमले के पीछे के साजिशकर्ता कोई और ही है, जो कि पर्दे के पीछे से इन हमलों को करवा रहा था.

संजीव बालियान का कहना है कि हमने प्रशासन से साजिशकर्ता का पता लगाने को कहा है लेकिन मैं नहीं चाहता की इस घटना में किसी के खिलाफ कोई कार्यवाही हो, क्योंकि वो नौजवान युवक हमारे ही बीच के बच्चे है. उनके खिलाफ कार्यवाही करने का मतलब उनके भविष्य को खराब करना है. इस हमले का मकसद ऐसा हो सकता है चुनाव से पहले हिंसा भड़काने की कोशिश हो.