दुनिया में पीएम मोदी की बादशाहत कायम, लोकप्रियता में नहीं है कोई सानी, जानें दूसरे नंबर पर कौन

कंसल्टेंसी फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' के सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 76 प्रतिशत की रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में अपनी टॉप रैंक बरकरार रखी है. पिछली रेटिंग्स में भी पीएम मोदी टॉप पर रहे थे. 'ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर' पर 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार किया है. वहीं, 18 फीसदी लोगों ने उनके नेतृत्व को अस्वीकार भी किया है.

दुनिया में पीएम मोदी की बादशाहत कायम, लोकप्रियता में नहीं है कोई सानी, जानें दूसरे नंबर पर कौन

दुनिया के लोकप्रिय नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बादशाहत कायम रखी है. वे दुनिया के सबसे चहेते नेता बने हुए हैं. इससे पहले आई रैंकिंग में भी पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर थे. 

अमेरिकी फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' की ग्लोबल लीडर रेटिंग में पीएम मोदी को 76 फीसद लोगों ने अपने नेता के तौर पर वोट किया है.   

कंसल्टेंसी फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' के सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 76 प्रतिशत की रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में अपनी टॉप रैंक बरकरार रखी है. 

पिछली रेटिंग्स में भी पीएम मोदी टॉप पर रहे थे. 'ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर' पर 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार किया है. वहीं, 18 फीसदी लोगों ने उनके नेतृत्व को अस्वीकार भी किया है.

इसमें दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 66 फीसद लोगों ने मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल को पसंद किया है. उन्हें 29 फीसद लोगों ने नापसंद किया है. बता दें कि इससे पहले आई रेटिंग में मैनुअल तीसरे पायदान पर थे. 

उनकी रैंकिंग में सुधार देखने को मिला है. इस लिस्ट में स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट 58 फीसद के साथ तीसरे पायदान पर हैं. इससे पहले आई रेटिंग में एलेन बर्सेट 66 फीसद लोगों की पसंद के साथ दूसरे पायदान पर थे. उनकी रेटिंग में गिरावट आई है.

गौर करने वाली बात यह है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में टॉप 5 में भी जगह नहीं मिली है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को इस बार की रेटिंग में 37 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है. 

उनकी रोटिंग में गिरावट दर्ज की गई है. इससे पहले आई रैंकिंग में उन्हें 40 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया था.