लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से हराया, लगाई जीत की हैट्रिक, यश ने झटके पांच विकेट

आईपीएल 2024 के 21वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाएंट्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ।

लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से हराया, लगाई जीत की हैट्रिक, यश ने झटके पांच विकेट

आईपीएल 2024 के 21वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाएंट्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से हराया और इस सीजन अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की, वहीं गुजरात को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा।

लखनऊ सुपरजाएंट्स ने यश ठाकुर के पांच विकेट और क्रुणाल पांड्या के तीन विकेटों की मदद से गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। लखनऊ की गुजरात पर आईपीएल में यह पहली जीत है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और टीम ने मार्कस स्टोइनिस के 43 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाए थे। जवाब में शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने गुजरात को अच्छी शुरुआत दिलाई थी और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े थे, लेकिन शुभमन के आउट होने के बाद टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और टीम 18.5 ओवर में 130 रन पर ढेर हो गई। 

लखनऊ की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में छह अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि गुजरात टाइटंस की टीम पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर सातवें स्थान पर है। 

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज राहुल तेवतिया भी पवेलियन लौट गए हैं। तेवतिया 25 गेंदों पर 30 रन बनाकर नौवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। लखनऊ के लिए यश ठाकुर ने मैच का चौथा विकेट लिया। 

लखनऊ सुपरजाएंट्स ने भले ही गुजरात टाइटंस की पारी लड़खड़ा दी है, लेकिन गुजरात को राहुल तेवतिया से उम्मीद है। गुजरात को अब जीत के लिए 12 गेंदों पर 44 रनों की जरूरत है और क्रीज पर तेवतिया 22 गेंदों पर 24 रन बनाकर मौजूद हैं। तेवतिया के साथ स्पेंसन जॉनसन खेल रहे हैं। 

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है और टीम ने उमेश यादव के रूप में एक और विकेट गंवा दिया है। उमेश को नवीन उल हक ने आउट किया। उमेश चार गेंदों पर दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। गुजरात की तरफ से राहुल तेवतिया क्रीज पर मौजूद हैं और उनका साथ देने स्पेंसर जॉनसन आए हैं। 

लखनऊ सुपरजाएंट्स ने गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है और उसने गुजरात टाइटंस की पारी पूरी तरह लड़खड़ा दी है। यश ठाकुर ने राशिद खान को खाता खोले बिना आउट कर गुजरात को सातवां झटका दिया है। गुजरात की टीम अबतक 100 रन भी पूरे नहीं कर सकी है। यह यश ठाकुर के इस मैच का तीसरा विकेट है। 

गुजरात टाइटंस को विजय शंकर के रूप में छठा झटका लगा है। विजय शंकर 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। विजय को यश ठाकुर ने अपना शिकार बनाया और विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया। नए बल्लेबाज के रूप में राशिद खान उतरे हैं और उनके साथ राहुल तेवतिया क्रीज पर मौजूद हैं। 

क्रुणाल पांड्या ने दर्शन नालकंडे के रूप में गुजरात टाइटंस को पांचवां झटका दिया। नालकंडे 11 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। गुजरात टाइटंस की पारी अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई है और उसने 80 रन पर पांच विकेट गंवा दिए हैं। क्रुणाल पांड्या ने मैच का अपना तीसरा विकेट हासिल किया। गुजरात को अभी जीत के लिए 46 गेंदों पर 84 रनों की जरूरत है। फिलहाल क्रीज पर विजय शंकर आठ रन और राहुल तेवतिया एक रन बनाकर खेल रहे हैं। 

क्रुणाल पांड्या ने गुजरात टाइटंस को एक और झटका देते हुए डेब्यू मैच खेलने वाले शरत बीआर को आउट कर दिया है। अच्छी शुरुआत के बाद गुजरात की पारी लड़खड़ा गई है और उसने महज सात रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए हैं। क्रुणाल ने इस मैच का अपना दूसरा विकेट लिया। फिलहाल विजय शंकर के साथ क्रीज पर दर्शन नालकंडे मौजूद हैं। 

लखनऊ सुपरजाएंट्स के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस की पारी लड़खड़ा दी है। कप्तान शुभमन गिल और केन विलियमसन के बाद सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन भी पवेलियन लौट गए हैं। सुदर्शन को क्रुणाल पांड्या ने आउट किया। सुदर्शन 23 गेंदों पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे। गुजरात की टीम 58 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी है और क्रीज पर शरत बीआर और विजय शंकर मौजूद हैं।