ब्रेकिंग | यूपी पुलिस एसटीएफ ने झांसी में मुठभेड़ में गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद को मार गिराया

ब्रेकिंग | यूपी पुलिस एसटीएफ ने झांसी में मुठभेड़ में गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद को मार गिराया

माफिया से नेता बने अतीक अहमद और शूटर गुलाम के बेटे असद, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर 5 लाख रुपये का इनाम था, गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स के साथ मुठभेड़ में मारे गए। UPSTF) झांसी में DySP नवेंदु और DySP विमल के नेतृत्व में टीम।

ऑपरेशन से विदेशी बने अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए। सूत्रों के मुताबिक अतीक के बेटे असद की शादी आयशा नूरी की बेटी के साथ तय हुई थी। दोनों ने पिछले साल सगाई की थी। उमेश पाल के गोलीकांड मामले में अतीक का बेटा असद शामिल था। उसके ऊपर पांच लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है।

पुलिस अतीक की बहन आयशा नूरी के पति डॉ. अखलाक को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. उमेश पाल गोलीकांड में शामिल शूटर गुड्डू मुस्लिम आयशा नूरी के घर गया था।

पुलिस को जानकारी मिली है कि घटना के करीब 10 दिन बाद शूटर गुड्डू मुस्लिम 17 घंटे तक आयशा नूरी के घर पर था. यहां गुड्डू मुस्लिम का ख्याल रखा गया और उसे पैसे भी दिए गए।

मुठभेड़ में असद की मौत ऐसे दिन हुई है जब अतीक अहमद और उसके भाई को मामले के सिलसिले में प्रयागराज की एक अदालत में पेश किया गया था। गैंगस्टर को अदालत में पेशी के लिए अहमदाबाद की साबरमती जेल से सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया गया था। उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को बरेली जेल से लाया गया था।

उमेश पाल 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या का गवाह था जिसमें अहमद आरोपी है। 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की प्रयागराज में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

उमेश पाल की पत्नी जया पाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 25 फरवरी को अहमद, अशरफ, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

प्राथमिकी धारा 147 (दंगे), 148 (घातक हथियारों से लैस दंगा), 149 (सामान्य वस्तु के अभियोजन में किए गए अपराध का दोषी), 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास) और 506 (आपराधिक) के तहत दर्ज की गई थी।