ICFM स्टॉक मार्किट ट्रेडिंग & इनवेस्टमेंट की जागरूकता के लिए 100 नई शाखाओं के साथ विस्तार करेगा- लक्ष्य जैन

आईसीएफएम (ICFM) ट्रेडिंग इंस्टिट्यूट एकमात्र ऐसा संस्थान है जहां ना सिर्फ स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग से जुडी बारीकियो के बारे में पढ़ाया जाता है, बल्की योग्यता के आधार पर उन्हे लाइव ट्रेडिंग फ्लोर में ट्रेडिंग करने के लिए प्रॉप डेस्क की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है।

ICFM स्टॉक मार्किट ट्रेडिंग & इनवेस्टमेंट की जागरूकता के लिए 100 नई शाखाओं के साथ विस्तार करेगा- लक्ष्य जैन

दिल्ली में स्थित एक प्रसिद्ध शेयर बाजार शिक्षा कंपनी करियरप्रो वेंचर्स लिमिटेड पूरे भारत में 100 से अधिक नई शाखाएं खोलने के लिए तैयार है। "भारत को वित्तीय रूप से सशक्त बनाने के हमारे अभियान में एक नए मील के पत्थर तक पहुँचने के लिए, ICFM अपनी विरासत में एक नया अध्याय जोड़ने के लिए तैयार है। हम देश भर में स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग संस्थानों की 100 शाखाएँ स्थापित करने का लक्ष्य बना रहे हैं ..." श्री लक्षय जैन कहते हैं, ICFM & BearStreet, निदेशक (Senior Day Trader)।

कैरियर प्रो वेंचर्स लिमिटेड के निदेशक ने इस तथ्य का उल्लेख किया है कि भारत में वित्तीय बाजार में लोगों की भागीदारी सकारात्मक रूप से बढ़ रही है। उनका कहना है कि अब इसके लिए कमर कसनी होगी, और लोगों को इस आकर्षक क्षेत्र के अधिक महत्वपूर्ण लाभों का पता लगाने के लिए डरने वाले अनावश्यक भय को दूर करने की आवश्यकता है।

वह कहते हैं, "मेरा मानना है कि, स्टॉक मार्किट में जो करियर opportunity है या यूँ कहे के जो बड़ी करियर ओप्पोर्तुनिटी है उसे सही तरीके से और आसान तरीके से स्कूल और कॉलेजो तक पहुंचाने के जरुरत है क्योंकि हमारे देश का जो युवा है वो स्कूल और कॉलेज में ही है और उसे ही सही समय पर सही जानकारी मिलने से उसका, उसके परिवार का और देश भला होगा। यही कारण है कि इस उद्देश्य को मजबूत करने के लिए आईसीएफएम का उद्देश्य स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग में गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देने के साथ-साथ देश के शीर्ष 100 शहरों में निवेश करना है।

हम उन सभी वित्तीय शैक्षिक व्यवसायों के साथ साझेदारी करना चाह रहे हैं जो अर्थव्यवस्था के इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में पदार्पण करना चाहते हैं। हमें उनसे केवल कुछ बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकता है जैसे कि कक्षा की सुविधाएं और स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए आवश्यक उपकरण। इसके अलावा उनके पास होना चाहिए वित्तीय बाजार के लिए जुनून।

एक दशक से भी पहले, श्री श्रीप्रकाश मिश्रा, स्टॉक मार्किट ट्रेडिंग उद्योग के एक दिग्गज, एक अंतरराष्ट्रीय व्यापारी और करियर प्रो वेंचर्स लिमिटेड के मौजूदा सीईओ ने 2010 में आईसीएफएम की नींव रखी थी। स्टॉक मार्केट इंस्टीट्यूट सभी वर्टिकल और क्षितिज में छात्रों को प्रशिक्षित करता है। श्री मिश्रा का मानना है के स्टॉक मार्किट ट्रेडिंग के लिए धन एक सेकण्डरी जरुरत है और जो प्राथमिक जरुरत है वो सही ज्ञान और सही कार्य छमता और अपने देश में सही ज्ञान और सही कार्य छमता को अपने देश के युवा पीढ़ी तक पहुंचाने का जिम्मा हमे खुद ही उठाना पड़ेगा और इसी उद्देस्य से ICFM टीम अपना लक्ष्य बनाया है १०० नए केंद्रे ।

पार्टनरशिप प्रोग्राम के लिए संपर्क करें, फोन नं. 9871300795