UP Budget Session: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर किया हमला- अपराधियों को पालने पोसने वाली है सपा

सीएम योगी ने प्रयागराज का मुद्दा विपक्षी नेता अखिलेश यादव द्वारा उठाने पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि अतीक अहमद को सांसद और विधायक किस पार्टी ने बनाया. समाजवादी पार्टी चोरी और सीनाजोरी न करे. सपा की रग रग में माफिया बसा है. हम माफियाों को मिट्टी में मिला देंगे. सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज की घटना दुखद है. इसमें शामिल हर आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी. हमारी सरकार ने माफियाओं की कमर तोड़ने का काम किया है. सीएम योगी और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच इस मुद्दे पर तीखी नोकझोंक देखने को मिली. 

UP Budget Session: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर किया हमला- अपराधियों को पालने पोसने वाली है सपा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के छठवें दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल के अभिभाषण से जुड़े धन्यवाद प्रस्ताव पर अपना जवाब दिया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रखी. योगी ने अपने संबोधन में प्रयागराज हत्याकांड से जुड़े विपक्षी नेता अखिलेश यादव के सवालों का जवाब भी दिया. 
सीएम योगी ने प्रयागराज का मुद्दा विपक्षी नेता अखिलेश यादव द्वारा उठाने पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि अतीक अहमद को सांसद और विधायक किस पार्टी ने बनाया. समाजवादी पार्टी चोरी और सीनाजोरी न करे. सपा की रग रग में माफिया बसा है. हम माफियाों को मिट्टी में मिला देंगे. 
सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज की घटना दुखद है. इसमें शामिल हर आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी. हमारी सरकार ने माफियाओं की कमर तोड़ने का काम किया है. सीएम योगी और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच इस मुद्दे पर तीखी नोकझोंक देखने को मिली. 
सीएम योगी ने कहा कि हमने माफियाओं की कमर तोड़ने का काम किया है. हमने अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है. इस बीच अखिलेश यादव कानून व्यवस्था को लेकर सवाल पूछते रहे औऱ सीएम ने भी पुरजोर तरीके से जवाब दिया. सीएम योगी ने कहा, शर्म तो उन्हें आनी चाहिए तो अपने पिता की भी नहीं सुनते थे.  
सीएम योगी ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बहिष्कार और गोबैक के नारों को लेकर सपा को घेरा. उन्होंने कहा कि जो लोग एक नारी शक्ति के तौर पर राज्यपाल का सम्मान नहीं कर सकते वो आधी आबादी का सम्मान कैसे करेंगे. सीएम योगी ने गेस्टहाउस कांड और लड़के हैं गलती कर देते हैं जैसे बयानों का जिक्र करके भी सपा को महिला सम्मान के मुद्दे पर घेरा.
सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा में चर्चा के दौरान कहा कि सरकार अपनी उपलब्धियों को रखती है और विपक्ष सवाल उठाता है, लेकिन जनता ने सबको मौका दिया है. लेकिन ये बताने में विपक्ष खुशी महसूस करता है कि यूपी तो फलाने मामले में 50वें स्थान पर है. आज डबल इंजन की सरकार में डबल स्पीड से काम हो रहा है. 
यूपी में 11 फीसदी कृषि भूमि हमारे पास है, लेकिन 20 फीसदी उत्पादन राज्य करता है. दूध, गेहूं समेत कई खाद्यान्नों के उत्पादन में नंबर वन हैं. 1.74 लाख परिवारों को मुफ्त में उज्जवला गैस कनेक्शन देकर यूपी नंबर एक है. एक्सप्रेसवे के मामले में उत्तर प्रदेश नंबर वन है. अटल पेंशन योजना,प्रधानमंत्री जनधन योजना समेत केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं में उत्तर प्रदेश पहली पायदान पर है. 
पीएम स्वामित्व योजना के तहत 50 लाख से ज्यादा लोगों को घरौनी- यानी जहां वो रहते हैं वहां उन्हें आशियाना उपलब्ध किया गया है. लेकिन यूपी को नकारने की प्रवृत्ति है. आज से 7 से 10 साल पहले यूपी का जो युवा पहचान छिपाने की प्रवृत्ति रखता था, वो आज गर्वान्वित है. विरासत में सत्ता मिल सकती है बुद्धि नहीं।