गर्भवती पत्नी, बीमार बहन और पैसों की कमी, मजबूरियों ने बनाया चोर- चोरियों का आरोपी हुआ गिरफ्तार

रियाज शेख को कल्याण की बाजारपेठ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसने अपने पड़ोसी व्यापारी फारूख शेख के घर दो बार चोरी की थी. चार महीने पहले भी वह यहां चोरी कर चुका था. तब भी पीड़ित ने थाने में घर में हुई चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

गर्भवती पत्नी, बीमार बहन और पैसों की कमी, मजबूरियों ने बनाया चोर- चोरियों का आरोपी हुआ गिरफ्तार

महाराष्ट्र के कल्याण में पुलिस ने चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अब तक तीन वारदातों को अंजाम दिया था. उसके पास से नकद के साथ ही लाखों रुपए का सोना बरामद किया गया है. दरअसल, 36 साल के रियाज शेख को कल्याण की बाजारपेठ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसने अपने पड़ोसी व्यापारी फारूख शेख के घर दो बार चोरी की थी. चार महीने पहले भी वह यहां चोरी कर चुका था. तब भी पीड़ित ने थाने में घर में हुई चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

पश्चिमी कल्याण के मेमन मस्जिद इलाके के गुलजार तंगेवाली चाल इलाके में रहने वाले फारूक शेख का शोरुम है. आरोपी रियाज शेख फारुख के घर के सामने ही रहता है और रिक्शा चलाने का काम करता है. फारुख शेख ने बताया कि अगस्त में जब उनके घर में कोई नहीं था, तब किसी ने घर के ताले तोड़ कर 8 तोला सोना और नकदी चुराई थी.

20 दिसंबर को मेरे रिश्तेदार का इंतकाल हो गया था. मैं पूरे परिवार के साथ वहां गया हुआ था. इस रात को भी घर में चोरी हुई. चोर 17 हजार रुपए चुराकर भाग गया था. इसके बाद मैंने फिर से बाजारपेठ थाने में घर में हुई चोरी की वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई.

एक ही घर में चोरी की बात सामने आने के बाद वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नरेंद्र पाटिल, अपराध पुलिस निरीक्षक पवार के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के सहायक पुलिस निरीक्षक एजी घोलप, पुलिस उपनिरीक्षक अजिंक्य मोरे, पुलिस कांस्टेबल टी. पावशे, बी. बागुल, पी. बाविस्कर, सी. कटकड़े की टीम ने मामले की जांच शुरू की.

पुलिस ने पाया कि फारुख के पड़ोस में रहने वाला रिक्शा चालक रियाज इन चोरियों का जिम्मेदार है. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की तो रियाज ने फारुख के घर में दो बार चोरी करने और एक बार बारदान गली इलाके में चोरी करने की बात कबूल की. 

पुलिस ने उसके पास से 5 हजार रुपए नकद और 2 लाख 6 हजार कीमत का 9 तोला सोना जब्त किया है. पुलिस ने कहा कि रियाज फिलहाल पुलिस हिरासत में है और आगे की जांच कर रही है.

रियाज ने पुलिस को बताया कि वह रिक्शा चलाने के काम करता है. मगर, घर में बीमार बहन है. पत्नी भी गर्भवती है. इलाज में काफी रुपए खर्च हो रहे थे और कमाई नहीं थी. इसलिए चोरी करना शुरू किया. अब तक तीन चोरियां की थीं.