एक बेटा मुस्लिम और दूसरा हिंदू, सगी मां के अंतिम संस्कार के लिए भिड़े दोनों भाई

महिला की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार को लेकर दो बेटे आपस में भिड़ गए। घटना चानन थाना क्षेत्र के जानकीडीह गांव की है। दरअसल जिस महिला की मौत हुई है उसके दो बेटे और एक बेटी है। पहला बेटा मुस्लिम है जबकि उसका छोटा बेटा और बेटी हिन्दू हैं।

एक बेटा मुस्लिम और दूसरा हिंदू, सगी मां के अंतिम संस्कार के लिए भिड़े दोनों भाई

बिहार के लखीसराय में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां महिला की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार को लेकर दो बेटे आपस में भिड़ गए।  घटना चानन थाना क्षेत्र के जानकीडीह गांव की है।  दरअसल जिस महिला की मौत हुई है उसके दो बेटे और एक बेटी है।  पहला बेटा मुस्लिम है जबकि उसका छोटा बेटा और बेटी हिन्दू हैं।   

बड़े बेटे ने कहा, मां को मुस्लिम धर्म के अनुसार दफनाना चाहिए। वहीं दूसरे बेटा हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक मां के अंतिम संस्कार पर अड़ गया। दरअसल रेखा खातून (60) ने राजेंद्र पंडित से दूसरी शादी की थी। शादी के बाद वह रेखा खातून से रेखा देवी बन गईं, लेकिन पहली शादी से उनकी एक संतान थी, जो मुस्लिम है। इसीलिए दोनों बेटों में मां के अंतिम संस्कार को लेकर ठन गई। हालांकि बाद में पुलिस की मौजूदगी में दस्तावेजों के आधार पर मां का हिंदू परंपरा के अनुसार ही अंतिम संस्कार कराया।

यह मामला चानन थाना क्षेत्र के जानकीडीह इलाके का है। मंगलवार को रेखा देवी की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई थी। रेखा का एक बेटा बबलू हिंदू है, वहीं दूसरा बेटा मुस्लिम मोहम्मद मोखील है। ऐसे में एक बेटा अपनी मां का अंतिम संस्कार करना चाहता था, तो वहीं दूसरा मां को दफनाने की इच्छा जता रहा था।

मामले को तूल पकड़ता देख ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही लखीसराय के एएसपी सैयद इमरान मसूद पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों को समझा-बुझाकर आपसी सहमति से अंतिम संस्कार कराने की सलाह दी।