IND-BAN 2nd ODI - रोमांचक मैच में भारत बांग्लादेश से 5 रनो से हारा

बांग्लादेश के गेंदबाज़ो ने अपना संयम रखते हुए भारत को 5 रनो से हरा दिया। और इसी के साथ one डे क्रिकेट मैच की श्रंखला में 2 - 0 से अजेय बढ़त बना लिया है।

IND-BAN 2nd ODI - रोमांचक मैच में भारत बांग्लादेश से 5 रनो से हारा

चोट लगी होने के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने आखिर में दमदार बैटिंग का प्रदर्शन किया और भारत टूटती हुयी उम्मीद जिन्दा रखी। लेकिन अंत में बांग्लादेश के गेंदबाज़ो ने अपना संयम रखते हुए भारत को 5 रनो से हरा दिया।  और इसी के साथ one डे क्रिकेट मैच की श्रंखला में 2 - 0 से अजेय बढ़त बना लिया है। 

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति थी। पहले मैच में बांग्लादेश से मिली हार के बाद टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हो चुकी थी।  इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा।

मेहदी हसन ने 83 गेंद पर शतक ठोका, पारी की आखिरी गेंद पर शतक, हसन का वनडे करियर में यह पहला शतक है।  बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 271 रन बनाए।  हसन 100 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं महमूदुल्लाह ने 77 रनों की पारी खेली थी।  दोनों के बीत सातवें विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी हुई।  एक समय बांग्लादेश के 6 विकेट 69 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद मेहदी हसन और महमूदुल्लाह ने गजब अंदाज में बल्लेबाज की और टीम के स्कोर को 271 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई।  भारत की ओर से उमरान को 2 विकेट, सिराज को 2 और 3 विकेट वाशिंगटन सुंदर को मिला। 

भारत को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा है. एबादत हुसैन ने कोहली को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया है।  विराट केवल 5 रन ही बना सके। मुस्तफिजुर रहमान ने अपनी घातक बाउंस गेंद पर धवन को चकमा दिया और मेहदी हसन ने एक आसान सा कैच लेकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।  धवन केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सुंदर को शाकिब ने लिटन दास के हाथों कैच कराकर भारत को तीसरा झटका दिया।  वॉशिंगटन सुंदर ने 19 गेंद पर 11 रन की पारी खेली। 14वें ओवर में भारत के 50 रन पूरे हुए। 

श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर आउट हुए और भारत ने अपना 5वां विकेट गंवा दिया। दीपक चाहर के रूप में भारत को लगा 8वां झटका, दीपक 11 रन बनाकर आउट हुए. बता दें कि चोटिल रोहित शर्मा क्रीज पर बैटिंग कर रहे थे।