हीरो जुलाई में लॉन्च करेगी हार्ले-डेविडसन X440

लाइसेंसिंग समझौते के तहत, हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक श्रृंखला का विकास और बिक्री करेगी।

हीरो जुलाई में लॉन्च करेगी हार्ले-डेविडसन X440

हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले डेविडसन की X440 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हीरो और हार्ले ने मोटरसाइकिल की डिजाइन प्रक्रिया में हार्ले डेविडसन टीमों की सहायता से जयपुर में हीरो के अनुसंधान एवं विकास केंद्र में एक मोटरसाइकिल के विकास में सहयोग किया। इस मोटरसाइकिल की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

सूत्रों ने बिजनेस टुडे टीवी को बताया है कि डिस्ट्रीब्यूशन एग्रीमेंट के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की बिक्री और सर्विस करेगी, और ब्रांड-एक्सक्लूसिव हार्ले-डेविडसन डीलर्स और हीरो के मौजूदा नेटवर्क के जरिए गियर और अपैरल की सवारी करने वाले पुर्जे और एक्सेसरीज बेचेगी। 

लाइसेंसिंग समझौते के तहत, हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक श्रृंखला का विकास और बिक्री करेगी। यद्यपि संयुक्त रूप से विकसित मोटरसाइकिल को भारत में हार्ले-डेविडसन के रूप में विपणन किया जाएगा, अंतर्निहित प्लेटफॉर्म का उपयोग उच्च अंत हीरो मोटरसाइकिल के लिए भी किया जाएगा।

2020 में, हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन ने हार्ले डेविडसन के भारतीय बाजार से हटने के फैसले के बाद एक साझेदारी की। हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में हार्ले मोटरसाइकिलों के लिए एकमात्र वितरक की भूमिका संभाली और दोनों कंपनियां एक साथ मोटरसाइकिलों के विकास पर सहयोग करने पर सहमत हुईं

रिपोर्ट के अनुसार, न्यू हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने कहा है कि वित्त वर्ष 204 में, हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिह्नित करते हुए प्रीमियम मोटरसाइकिलों की अपनी सबसे बड़ी लाइनअप पेश करने के लिए तैयार है।

अपनी भविष्य की विकास रणनीतियों के हिस्से के रूप में, हीरो मोटोकॉर्प, अपने नवनियुक्त सीईओ निरंजन गुप्ता के नेतृत्व में, इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के अपने लाइनअप को व्यापक बनाने की तैयारी कर रहा है। इसके अतिरिक्त, कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए अपने मौजूदा बिक्री ढांचे को अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, रिपोर्ट में आगे कहा गया है।