India vs Bangladesh Test- स्टम्प हिला-बत्ती जली-गिल्ली हिली फिर भी नॉट आउट रहे श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर के साथ बड़ा ही हैरतअंगेज़ वाक़या पेश आया. उन्हें ऐसा जीवनदान मिला, जिसकी उन्होंने उम्मीद भी नहीं की थी. बोल्ड हो जाने के बाद भी अय्यर आउट करार नहीं दिए गए. अय्यर के साथ हुए इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, बांग्लादेशी तेज़ गेंदबाज़ इबादत हुसैन की गेंद जाकर स्टंप्स पर लगी. गेंद ऑफ स्टंप से लगकर गुज़री. गेंद लगने के बाद बेल्स स्टंप्स से उठी, लेकिन ज़मीन में नहीं गिरी.

India vs Bangladesh Test- स्टम्प हिला-बत्ती जली-गिल्ली हिली फिर भी नॉट आउट रहे श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया इन दिनों बांग्लादेश दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला टेस्ट 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जा रहा है. इस मैच में पहले दिन चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का कमाल देखने को मिला है. पुजारा शतक से, तो पंत फिफ्टी से चूक गए हैं.

पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर के साथ बड़ा ही हैरतअंगेज़ वाक़या पेश आया. उन्हें ऐसा जीवनदान मिला, जिसकी उन्होंने उम्मीद भी नहीं की थी. बोल्ड हो जाने के बाद भी अय्यर आउट करार नहीं दिए गए. अय्यर के साथ हुए इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, बांग्लादेशी तेज़ गेंदबाज़ इबादत हुसैन की गेंद जाकर स्टंप्स पर लगी. गेंद ऑफ स्टंप से लगकर गुज़री. गेंद लगने के बाद बेल्स स्टंप्स से उठी, लेकिन ज़मीन में नहीं गिरी.

यह घटना भारतीय पारी के 84वें ओवर और इबादत हुसैन के 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर घटी.  तेज गेंदबाज इबादत हुसैन के इस ओवर की चौथी बॉल काफी नीची रही थी. इस पर श्रेयस अय्यर उनकी यह अबूझ गेंद समझने में पूरी तरह से नाकामयाब रहे और नतीजा यह रहा कि गेंद उनके ऑफ स्टंप से टकराते हुए पीछे चली गई. इस बीच बेल्स की लाइट तो जली, लेकिन जमीन पर नहीं गिरी. यही वजह है कि चट्टोग्राम टेस्ट में अय्यर बोल्ड होने के बावजूद मैदान में जमे हुए हैं. 

इस गेंद को छोड़ दें तो अय्यर पहले टेस्ट मुकाबले में अच्छे लय में नजर आ रहे हैं. खबर लिखे जाने तक वह टीम के लिए 163 गेंद में 80 रन बनाकर मैदान में जमे हुए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 10 बेहतरीन चौके भी निकले हैं. अय्यर चट्टोग्राम टेस्ट की पहली पारी में 49.08 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं.

इससे पहले भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत ने ठोस शुरुआत करते हुए ओपनिंग साझेदारी में 41 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद भारत ने 48 रन तक जाते-जाते तीन विकेट गंवाए.  

भारत का चौथा विकेट 112 के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद पुजारा और अय्यर ने पांचवें विकेट के लिए 149 रनों की बड़ी साझेदारी की. भारत ने दिन के अंतिम ओवरों में पुजारा और अक्षर पटेल के विकेट गंवाए और भारत का स्कोर छह विकेट पर 278 रन हो गया. अक्षर के विकेट के साथ चटगांव टेस्ट का पहला दिन अपने अंजाम पर पहुंचा. यह सेशन पूरी तरह से भारत के नाम जा रहा था, लेकिन दूसरी नई गेंद बांग्लादेश के लिए अंधेरे में सूरज की किरण बनकर आई. 

साल 2019 से अपने पहले शतक की तलाश कर रहे पुजारा 90 तक पहुंचने के बाद बोल्ड हुए और अक्षर अंतिम गेंद पर LBW हो गए. बीच में श्रेयस के बोल्ड होने पर बेल्स का न गिरना भारत के काम आया वरना इस समय स्कोर 278/7 होता. 82 रन बनाकर श्रेयस नाबाद हैं और भारत चाहेगा कि वह अपना शतक पूरा करते हुए कम से कम लंच तक बल्लेबाजी करें.