पुलिस शराब पकड़ने आए तो पिटाई करना- बीजेपी सरकार में पूर्व गृहमंत्री मंत्री रहे ननकीराम कंवर के विवादित बोल

छत्तीसगढ़ के वरिष्ट आदिवासी नेता और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई को लेकर विवादित बयान दिया हैं. रामपुर विधानसभा में आयोजित आमसभा में पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने संबोधित करते हुए कहा कि, आदिवासियों को शराब बनाने की छूट हैं, ऐसे में अगर उनके घर पर आबकारी या फिर पुलिस के लोग कार्रवाई करने पहुंचते हैं, तो उनकी कुटाई कर देनी चाहिए।

पुलिस शराब पकड़ने आए तो पिटाई करना- बीजेपी सरकार में पूर्व गृहमंत्री मंत्री रहे ननकीराम कंवर के विवादित बोल

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी विधायक ननकीराम कंवर ने पार्टी कार्यकर्ताओं और आदिवासियों से विवादित अपील की है. कंवर ने आदिवासियों से साफ कहा है कि घर में अगर पुलिस शराब पकड़ने आए तो उसकी पिटाई कीजिए. कंवर रामपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं और वे अपने शराब विरोधी अभियान के लिए जाने जाते हैं, लेकिन चुनाव सामने आते ही उनके तेवर बदले नजर आ रहे हैं. कंवर के बयान के बाद सियासत का गरमाना तय माना जा रहा है.

बता दे छत्तीसगढ़ के वरिष्ट आदिवासी नेता और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई को लेकर विवादित बयान दिया हैं. रामपुर विधानसभा में आयोजित आमसभा में पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने संबोधित करते हुए कहा कि, आदिवासियों को शराब बनाने की छूट हैं, ऐसे में अगर उनके घर पर आबकारी या फिर पुलिस के लोग कार्रवाई करने पहुंचते हैं, तो उनकी कुटाई कर देनी चाहिए।

भाजपा नेता एवं पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि, भाजपा नेता एवं पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर द्वारा सार्वजनिक मंच से भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस के जवान एवं सिपाहियों के साथ मारपीट करने एवं इसके लिए उकसाना बहुत निंदनीय है. 

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने कहा कि, ”काकर-काकर घर म दारू बनथे, येला आबकारी वाला मन जानत होही, अरे आदिवासी मन ल त छूट हे भाई। अब बारी आ गया हैं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का, इस तरह से अगर पुलिस वाले जाते हैं आदिवासी के घर पर, तो उनकी कुटाई कर दीजिए। मैं चैलेंज के साथ कहता हूं, ये विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को कम से कम अब भी चेत जाये। आज रामपुर क्षेत्र के आमसभा में बोलत हव एक-आत बार कुटाई खाबेच करही।”

ननकीराम कंवर को छत्तीसगढ़ में बीजेपी के सीनियर लीडर्स में गिना जाता है. वे सबसे पहले दो बार साल 1990 से 1993 तक मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं. बाद में छत्तीसगढ़ अलग राज्य होने के बाद साल 2003 से 2013 तक 10 साल छत्तीसगढ़ के कृषि और गृह मंत्री रहे हैं.