Chandigarh University MMS कांड- नहाती स्टूडेंट्स का वीडियो बनाकर किसे भेजती थी छात्रा? हुयी गिरफ्तारी

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं. मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में नहाते हुई छात्राओं के वीडियो बनाने पर बवाल मच गया है. इसको लेकर शनिवार शाम से ही छात्राओं ने कैंपस में विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था, जिसे आज सुबह पुलिस द्वारा आरोपी छात्रा की गिरफ्तारी के बाद खत्म किया गया है

Chandigarh University MMS कांड- नहाती स्टूडेंट्स का वीडियो बनाकर किसे भेजती थी छात्रा? हुयी गिरफ्तारी

मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में नहाते हुई छात्राओं के वीडियो बनाने पर बवाल मच गया है. इसको लेकर शनिवार शाम से ही छात्राओं ने कैंपस में विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था, जिसे आज सुबह पुलिस द्वारा आरोपी छात्रा की गिरफ्तारी के बाद खत्म किया गया है. इस बीच जिले के एसएसपी ने बताया कि गर्ल स्टूडेंट्स के नहाते हुए वीडियो बनाकर आरोपी छात्रा कहां भेज रही थी.  

मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी रविवार सुबह यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचे. यहां उन्होंने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं, लेकिन कुछ सबूत और भी जुटाने हैं. इसके साथ ही एसएसपी ने बताया कि आरोपी छात्रा शिमला में किसी शख्स को ये वीडियो बनाकर भेजती थी. हम इस मामले में भी जांच कर रहे हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वहां वीडियो क्यों भेजे गए.  

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद एक छात्रा ने सुसाइड करने की भी कोशिश की. हालांकि इसको लेकर पुलिस का कहना है कि ये सिर्फ सोशल मीडिया पर अफवाह है. यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिसर ने भी बताया कि किसी छात्रा ने सुसाइड का प्रयास नहीं किया है. केवल एक गर्ल स्टूडेंट बेहोश हो गई जो अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है.  

एसएसपी ने किसी भी तरह के सुसाइड के मामले में नकार दिया. उन्होंने बताया कि किसी भी तरह सुसाइड के प्रयास का कोई मामला हमारे संज्ञान में नहीं आया है. इस मामले में आईपीसी की धारा 354C और आईटी एक्ट 66A और 67A के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे छात्राओं ने यूनिवर्सिटी हॉस्टल के बार जमकर हंगामा किया था. उनका आरोप था कि एक छात्रा ने नहाते समय उनका वीडियो बनाया है. छात्राओं के हंगामे का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट पर इस मामले को दबाने का आरोप भी लग रहा है. छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत मैनेजमेंट से की थी लेकिन मैनेजमेंट ने इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की. इस बात से भड़के स्टूडेंट्स ने कल रात यूनिवर्सिटी का घेराव कर नारेबाजी की. हंगामा बढ़ता देख मामले की जानकारी पुलिस को दी गई और मौके पर बुलाया गया.

बता दे पंजाब के मोहाली में स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने कथित रूप से साथी छात्राओं के नहाते हुए वीडियो रिकॉर्ड करके शिमला के एक युवक को भेज दिए और उस युवक ने सोशल मीडिया पर इन वीडियो को वायरल कर दिया. पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज करके आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी लड़के की तलाश जारी है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं का कथित रूप से MMS वायरल होने के मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  का भी रिएक्शन सामने आया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी. 

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं. ये बेहद संगीन और शर्मनाक है. इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें. हम सब आपके साथ हैं. सभी संयम से काम लें. 

मोहाली एसएसपी विवेक सोनी ने आगे कहा कि हमारी जांच में आरोपी छात्रा के मोबाइल में सिर्फ उसका एक वीडियो मिला है. किसी अन्य छात्रा का वीडियो नहीं मिला है. बाकी जो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस हैं उनको कस्टडी में ले लिया है. उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.  इंटरनेट से छात्राओं का वीडियो हटवाने के लिए पंजाब सरकार और पुलिस हरकत में आ गई है और साइबर सेल की मदद ली जा रही है.