बम्पर जीत के साथ बीजेपी का विधान परिषद् में पूर्ण बहुमत, सपा का सूपड़ा साफ़

36 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 33 सीटें जीती हैं। जबकि 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने और 1 सीट पर राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। समाजवादी पार्टी चुनाव में मुकाबले में ही नहीं दिखी। सपा को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है। 

बम्पर जीत के साथ बीजेपी का विधान परिषद् में पूर्ण बहुमत, सपा का सूपड़ा साफ़

उत्तर प्रदेश में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत हासिल हुई है। 36 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 33 सीटें जीती हैं। जबकि 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने और 1 सीट पर राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। समाजवादी पार्टी चुनाव में मुकाबले में ही नहीं दिखी। सपा को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है। 

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा, "आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचण्ड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है."

उत्तर प्रदेश की सरकार में मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से यह जीत मिली है।  इसलिए यह जीत उन्हीं को समर्पित है और तमाम कार्यकर्ताओं को इस चुनाव के परिणामों से हौंसला बढ़ेगा. ऐसे कार्यकर्ताओं को फिर से विधान परिषद में पहुंचा कर उनके भविष्य को संवारने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है।  बीजेपी की विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हुई. इसी के साथ विधान परिषद में भी भाजपा पूर्ण और प्रचंड बहुमत के साथ आ रही है। 

मुरादाबाद- बिजौनर- 97 फीसदी - BJP
बरेली-रामपुर- 97.37 फीसदी- 
शाहजहांपुर- पीलीभीत- 97.38 फीसदी- - BJP
सीतापुर- 99.20 फीसदी- BJP
लखनऊ-उन्नाव- 98.90 फीसदी- BJP
रायबरेली- 99.35 फीसदी - BJP
प्रतापगढ़- 99.25 फीसदी-  - INDEPENDENT
सुल्तानपुर- 98.78 फीसदी- - BJP
बाराबंकी- 99.16 फीसदी - BJP
बहराइच- 98.91 फीसदी - BJP
गोंडा- 98.28 फीसदी - BJP


अयोध्या- 98.44 फीसदी - - BJP
बस्ती-सिद्धार्थनगर- 97.18 फीसदी - BJP
गोरखपुर-महाराजगंज- 96.50 फीसदी - BJP
देवरिया- 58.11 फीसदी - BJP
आजमगढ़-मऊ 98.42 फीसदी - INDEPENDENT
बलिया- 98.25 फीसदी - BJP
गाजीपुर - 98.88 फीसदी - BJP
जौनपुर- 98.28 फीसदी - BJP
वाराणसी- 98.52 फीसदी  - INDEPENDENT
प्रयागराज- 97.96 फीसदी - - BJP
झांसी-जालौन-ललितपुर- 98.90 फीसदी - - BJP
फतेहपुर-कानपुर 97.20 फीसदी-  - BJP
फर्रुखाबाद- इटावा- 96.65 फीसदी - BJP
आगरा-फिरोजाबाद- 98.06 फीसदी - BJP
मेरठ-गाजियाबाद- 97.43 फीसदी - BJP
सहारनपुर- मुजफ्फरनगर- 96.69 फीसदी - BJP

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने परिषद चुनाव में प्रचंड बहुमत के लिए जनता का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का 40 साल बाद विधानसभा और परिषद में बहुमत के साथ आई है. ऐसे में पार्टी को बड़ी जीत और जनता का बड़ा आशीर्वाद मिला है. 

वाराणसी से निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह भारी मतों से चुनाव जीत गईं हैं। अन्नपूर्णा सिंह माफिया बृजेश सिंह की पत्नी हैं। प्रतापगढ़ से राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह ने जीत हासिल की है। जौनपुर से बीजेपी प्रत्याशी बृजेश सिंह प्रिंसू, वहीं रायबरेली से योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है। इसके पहले 1982 में कांग्रेस को यूपी विधान परिषद में पूर्ण बहुमत प्राप्‍त हुआ था। इसके बाद से अब तक किसी भी दल को विधान परिषद में पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका है। विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस और बीएसपी ने एक भी उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा है।