योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट से चुनाव लड़ सकते है जल्द ही फैसला

सूत्रों ने बताया कि यदि पार्टी उन्हें अयोध्या से चुनाव मैदान में उतारती है तो इसका बड़ा संदेश जाएगा। क्योंकि वहां राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है और योगी आदित्यनाथ पार्टी के प्रमुख हिन्दुत्वादी चेहरे हैं। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व यदि योगी आदित्यनाथ को चुनाव लड़ाने का फैसला करता है तो अयोध्या के अलावा मथुरा और गोरखपुर दो ऐसी सीटें हैं जहां से मुख्यमंत्री को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट से चुनाव लड़ सकते है जल्द ही फैसला

उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। योगी आदित्यनाथ वर्तमान में विधानपरिषद के सदस्य हैं। उन्होंने हाल में कहा था कि वह विधानसभा चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं लेकिन इसके बारे में कोई भी अंतिम फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व करेगा।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी के भीतर योगी आदित्यनाथ को अयोध्या सीट से चुनाव लड़ाने को लेकर चर्चा हुई है लेकिन इसके बारे में अंतिम फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति में लिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि यदि पार्टी उन्हें अयोध्या से चुनाव मैदान में उतारती है तो इसका बड़ा संदेश जाएगा। क्योंकि वहां राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है और योगी आदित्यनाथ पार्टी के प्रमुख हिन्दुत्वादी चेहरे हैं।

भाजपा का शीर्ष नेतृत्व यदि योगी आदित्यनाथ को चुनाव लड़ाने का फैसला करता है तो अयोध्या के अलावा मथुरा और गोरखपुर दो ऐसी सीटें हैं जहां से मुख्यमंत्री को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। गोरखपुर को योगी आदित्यनाथ का गढ़ माना जाता है। वह वहां से कई बार सांसद भी चुने जा चुके हैं। साथ ही वह गोरखनाथ मंदिर के प्रमुख महंत भी हैं। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पिछले दो दिनों से दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं और उम्मीदवारों के नामों के साथ ही चुनावी रणनीति को लेकर लगातार केंद्रीय नेतृत्व के साथ विमर्श कर रहे हैं।