आज और कल हरेक निजी एवं व्यवसायिक वाहन पर लगाएं तिरंगा: परिवहन आयुक्त का इस हिदायत के साथ आदेश

परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह ने ट्रक यूनियन, बस यूनियन, टैंपो, टैक्सी यूनियन आदि के पदाधिकारियों साथ सामंजस्य स्थापित करने को कहा है। कहा है कि सभी चालक इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे कि यह फटे नहीं और इसे सही रूप में बांधा जाए।

आज और कल हरेक निजी एवं व्यवसायिक वाहन पर लगाएं तिरंगा: परिवहन आयुक्त का इस हिदायत के साथ आदेश

परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह ने प्रदेश के सभी उप परिवहन आयुक्त, संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन,प्रवर्तन), समस्त सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन, प्रवर्तन) को निर्देश दिए हैं कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिनांक 14 व 15 अगस्त, 2023 को प्रदेश में समस्त पंजीकृत वाहनों (निजी एवं व्यवसायिक) पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाया जाना सुनिश्चित करें।

इसके लिए उन्होंने ट्रक यूनियन, बस यूनियन, टैंपो, टैक्सी यूनियन आदि के पदाधिकारियों साथ सामंजस्य स्थापित करने को कहा है। कहा है कि झंडे को चालक की तरफ साइड मिरर के साथ बांधा जाएगा और सभी चालक इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे कि यह फटे नहीं और इसे सही रूप में बांधा जाए। यानी ऊपर केसरिया रंग और नीचे हरा रंग।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद परिवहन विभाग ने प्रदेश के सभी पंजीकृत तिपहिया और चौपहया वाहनों पर 14 और 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज लगाने का अभियान शुरू किया है. 

सभी यूनियनों से बात करके इस अभियान को अमली जामा पहनाया जाएगा, ताकि अधिक से अधिक वाहनों में तिरंगा ध्वज लगा हुआ नजर आए. परिवहन आयुक्त की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 14 व 15 अगस्त को प्रदेश में सभी पंजीकृत तिपाहिया औऱ चौपहिया वाहनों (निजी एवं व्यवसायिक) पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाया जाएगा. 

इसको लेकर प्रदेश के सभी सांगठनों, ट्रक यूनियन, बस यूनियन, टैम्पो-टैक्सी यूनियन के पदाधिकारीयों के साथ बैठक की गई है. वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाए जाने के लिए भी निर्देशित किया गया है. इसके साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि इसको अभियान के तौर पर किया जाए. अभियान से आम लोगों की सहभागिता होगी.  

स्वतंत्रता दिवस समरोह के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के मद्देनजर चारबाग और कैसरबाग से आवागमन करने वाली रोडवेज बसें बदले मार्ग से आवागमन करेंगी. 15 अगस्त की सुबह छह बजे से दोपहर तीन बजे तक विधानसभा के रास्ते रोडवेज बसें नहीं चलेंगी. 

जानकारी के मुताबिक चारबाग बस अड्डे की तरफ से आने वाली बसें केकेसी तिराहे से हुसैनगंज, रॉयल होटल विधानसभा मार्ग की ओर नहीं जा सकेंगी, बल्कि यह बसें लोको चौराहा, कैंट या हुसैनगंज चौराहे से कैसरबाग होते हुए अपने गन्तब्य को जा सकेगें.