सुशासन सप्ताह पर बोले प्रधानमंत्री - लोगों के हित और नागरिक पहले, की सोच के साथ सरकार प्रतिबद्ध

इस सप्ताह की थीम ‘प्रशासन गांव की ओर’ है। इसके तहत सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के जिलों में नागरिकों की शिकायतें निपटाने का अभियान चलाया जाएगा और सेवाओं में सुधार किया जाएगा।

सुशासन सप्ताह पर बोले प्रधानमंत्री - लोगों के हित और नागरिक पहले, की सोच के साथ सरकार प्रतिबद्ध

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘सुशासन सप्ताह’ के लिए अपने संदेश में कहा कि विकास को सर्वांगीण और सर्व-समावेशी बनाने के लिए एक पारदर्शी प्रणाली, कुशल प्रक्रिया और सुगम शासन का सृजन करने के लिए देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज से शुरू होने वाले सुशासन सप्ताह के अवसर पर अपने संदेश में उन्होंने कहा कि कुशल प्रक्रिया और सुगम प्रशासन के बल पर सरकार पारदर्शी व्यवस्था की ओर तेजी से बढ़ रही है, ताकि विकास को सर्वांगीण और सर्वसमावेशी बनाया जा सके।

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘सुशासन सप्ताह’ की सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में कहा, 

‘आजादी के अमृत काल में, हम विकास को सर्वांगीण और सर्व-समावेशी बनाने के लिए एक पारदर्शी प्रणाली, कुशल प्रक्रिया और सुगम शासन का सृजन करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,

‘इस संदर्भ में, सप्ताह की थीम ‘प्रशासन गांव की ओर’ काफी प्रासंगिक हो जाती है। हमारी सरकार ‘नागरिक पहले दृष्टिकोण’ द्वारा निर्देशित सुशासन को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो लोक केंद्रित हो और जहां सक्रिय शासन हो।’

इस सप्ताह की थीम ‘प्रशासन गांव की ओर’ है। इसके तहत सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के जिलों में नागरिकों की शिकायतें निपटाने का अभियान चलाया जाएगा और सेवाओं में सुधार किया जाएगा। एक आधिकारिक वक्तव्य में बताया गया कि सुशासन सप्ताह की शुरुआत कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह करेंगे।