जल्दी से करें अप्लाई! दिल्ली में अपना घर खरीदने का सुनहरा मौका, सस्ते में मिलेगा फ्लैट, इस तरह करें बुकिंग

DDA की तरफ से 5,000 फ्लैटों की बिक्री की जाएगी. इसमें आप पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर घर पा सकते हैं. इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. इस बारे में 14 जून को जानकारी दी गई है. 

जल्दी से करें अप्लाई! दिल्ली में अपना घर खरीदने का सुनहरा मौका, सस्ते में मिलेगा फ्लैट, इस तरह करें बुकिंग

देश की राजधानी दिल्ली में अपने हर का सपना देखने वाले लोगों के लिए इसे पूरा करने के शानदार मौका है. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी की स्कीम में आवेदन कर आप सस्ते में अपना आशियाना खरीद सकते हैं. 

बता दे अगर आपका भी दिल्ली में घर खरीदने का सपना है तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब एक बार आपके पास फिर से डीडीए में घर लेने का मौका है. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की तरफ से आवास योजना के चौथे चरण को मंजूरी मिल गई है. 

इसके तहत DDA की तरफ से 5,000 फ्लैटों की बिक्री की जाएगी. इसमें आप पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर घर पा सकते हैं. इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. इस बारे में 14 जून को जानकारी दी गई है. 

आपको बता दें हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने के बारे में 14 जून को जानकारी दी गई है. DDA Board की मीटिंग में इस बारे में जानकारी दी गई है. इस योजना के तहत आप अपनी पसंद का घर ले सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले टोकन बुकिंग अमाउंट देनी होगी, जिसके तहत आप अपना एरिया और कौन सी मंजिल पर आपको घर लेना है ये सलेक्ट कर सकते है. 

बता दें इस योजना के तहत अलग-अलग श्रेणियों में करीब 5,000 फ्लैट की पेशकश की जाएगी और इसमें डिमांड के हिसाब से और भी फ्लैट जोड़ें जा सकते हैं. इसकी औपचारिक शुरुआत 30 जून को की जाएगी. 

बता दें इस योजना में वो लोग भी शामिल हो सकते हैं, जिनके दिल्ली में अपने फ्लैट और जमीन है. डीडीए ने व्यक्तियों को फ्लैट के लिए आवेदन करने की अनुमति का फैसला लिया है. 

DDA की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है कि इसमें ईडब्ल्यूएस और एलआईजी फ्लैट मिलेंगे. साल 2021 की इस योजना में ईडब्ल्यूएस श्रेणी में फ्लैट 7.91 लाख रुपये से 12.42 लाख रुपये में पेश किए गए थे, जबकि एलआईजी श्रेणी में फ्लैट 15 लाख रुपये से 25 लाख रुपये में मिल रहे थे.