IND vs NZ- क्या अहमदाबाद में भी दिखेगा स्पिनर्स का जलवा? आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला

भारत के सबसे बड़े यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्बाजों के लिए काफी फायदेमेंद रही है. यहां बल्लेबाजी करना आसान देखा गया है, क्योंकि इस ग्राउंड का आउटफील्ड तेज है, ऐसे में अगर कोई टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करती है, तो बल्लेबाज मैदान पर कई बड़े-बड़े शॉट्स लगाते हुए दिख सकते है. हालांकि, इस पिच पर मैच के शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजी को नई गेंद से मदद मिल सकती है. इस मैदान पर अब तक कुल 9 मैच खेले गए हैं. जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 5 मैच जीते है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 4 मुकाबले जीते है.

IND vs NZ- क्या अहमदाबाद में भी दिखेगा स्पिनर्स का जलवा? आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज (1 फरवरी) खेला जाएगा. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में शाम 7 बजे इन दोनों टीमों की भिड़ंत होगी. सीरीज का पहला मुकाबला कीवी टीम ने जीता था, तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पलटी मारते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.
अब-तक हुई सीरीज में न्यूजीलैंड का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आया है. वह भारतीय टीम के मुकाबले व्यवस्थित नजर आई है. कीवी टीम ने पहला मुकाबला 21 रन से जीता था और दूसरे मुकाबले में इस टीम ने महज 99 रन का स्कोर खड़ा करने के बावजूद भारतीय टीम को टारगेट हासिल करने में पसीने छुड़ा दिए थे. 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को लखनऊ पिच पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.


बता दें कि भारत के सबसे बड़े यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्बाजों के लिए काफी फायदेमेंद रही है. यहां बल्लेबाजी करना आसान देखा गया है, क्योंकि इस ग्राउंड का आउटफील्ड तेज है, ऐसे में अगर कोई टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करती है, तो बल्लेबाज मैदान पर कई बड़े-बड़े शॉट्स लगाते हुए दिख सकते है. हालांकि, इस पिच पर मैच के शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजी को नई गेंद से मदद मिल सकती है. इस मैदान पर अब तक कुल 9 मैच खेले गए हैं. जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 5 मैच जीते है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 4 मुकाबले जीते है.


फिलहाल यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और दोनों टीमें गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी और ऑलराउंडर्स के मामले में काफी संतुलित नजर आ रही हैं. दोनों टीमों में कुछ पक्ष मजबूत तो कुछ पक्ष कमजोर नजर आ रहे हैं. जैसे भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप हो रहा है तो न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर थोड़ा बेहतर है. वहीं, न्यूजीलैंड का मिडिल ऑर्डर और निचला क्रम भारत के मुकाबले थोड़ा कमजोर है. ऐसे में आज होने वाले मुकाबले का वाकई दिलचस्प होने के आसार हैं. वैसे, आंकड़े भारतीय टीम का पलड़ा थोड़ा सा भारी बता रहे हैं.