कीमत 70 हजार रुपए से कम, माइलेज 70 किमी, रोजाना इस्तेमाल के लिए बेस्ट हैं ये बाइक्स

बेस्ट माइलेज बाइक्स : देश में बढ़ते ट्रैफिक की वजह से। बाइक अभी भी सबसे अच्छा यात्रा वाहन है। यह यातायात में यात्रा के लिए उपयुक्त है। ऑफिस हो या कॉलेज, भारत में बाइक से बेहतर कुछ नहीं है। लेकिन लोग कम कीमत, अच्छी माइलेज वाली बाइक की तलाश में रहते हैं। इसके जवाब में आइए अब पता लगाते हैं कि कौन सी बाइक्स सस्ती हैं और बेहतरीन माइलेज देती हैं।

कीमत 70 हजार रुपए से कम, माइलेज 70 किमी, रोजाना इस्तेमाल के लिए बेस्ट हैं ये बाइक्स

बजाज CT110X: आपको Bajaj CT 110X 67,332 रुपये एक्स-शोरूम में मिलेगी। यह मोटरसाइकिल मैट व्हाइट, एबोनी ब्लैक, ब्लैक ब्लू कॉम्बिनेशन में पेश की गई है। मोटरसाइकिल की खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रॉनिक कार्बोरेटर के साथ आती है। नतीजतन, इसकी ईंधन दक्षता काफी बेहतर है। यह मोटरसाइकिल आपको 65 kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है।

Bajaj CT 110X में कंपनी 115.45 cc का एयर कूल्ड इंजन देती है। यह इंजन 8.6 पीएस की पावर पैदा करता है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल से 9.81 एनएम का टार्क भी जेनरेट होता है। इसमें 4 स्पीड गियर बॉक्स है। कंपनी का दावा है कि मोटरसाइकिल 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है।

TVS Sport : TVS Sport अपने लुक्स और परफॉर्मेंस की वजह से युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। मोटरसाइकिल में कंपनी ने ईको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक दी है, जिससे इसका माइलेज काफी बढ़ जाता है। इस मोटरसाइकिल का माइलेज 70 किमी प्रति लीटर से ज्यादा है। मोटरसाइकिल की कीमत की बात करें तो यह 64,050 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।

टीवीएस स्पोर्ट में 109.7 सीसी सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन है। यह इंजन 8.29 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। मोटरसाइकिल में 4 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। कंपनी ने कहा कि यह 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच जाएगा। मोटरसाइकिल की ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया गया है।

Hero HF 100 : जब सस्ती, ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल की बात आती है तो Hero Bike का नाम जरूर आता है। ऐसी ही एक किफायती, बेहतरीन माइलेज वाली बाइक है हीरो एचएफ 100 और दूसरी है हीरो एचएफ डीलक्स। इन दोनों मोटरसाइकिल्स में इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट अलग-अलग हैं। इसके अलावा डिजाइन के मामले में एचएफ डीलक्स थोड़ी बेहतर है। इसके माइलेज की बात करें तो यह प्रति लीटर में 65 किमी से ज्यादा का रेंज देती है।

आप एचएफ 100 को 54,962 रुपये में और हीरो डीलक्स को रुपये में खरीद सकते हैं। 60,308 एक्स-शोरूम कीमत। इसमें 97 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है। यह 8 पीएस की पावर और 8.05 एनएम का टार्क पैदा करता है।

Honda Shine: होंडा ने एक बार फिर 100 सीसी सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय बाइक शाइन लॉन्च की है। मोटरसाइकिल की कीमत रुपये है। 64,900 एक्स-शोरूम, हालांकि, शुरुआती कीमत के रूप में, कंपनी वर्तमान में इसे रुपये में पेश करती है। 62,900 एक्स-शोरूम। मोटरसाइकिल के माइलेज की बात करें तो यह प्रति लीटर में 70 किमी तक की रेंज देती है।

Honda Shine में कंपनी ने 98.98cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया है। यह इंजन 7.28bhp, 8.05Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन को 4-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.