कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने बदला बायो, तो कांग्रेस को MP में एक और झटका तय!

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा सांसद (MP) नकुलनाथ के अपने 'एक्स' हैंड के बायो से कांग्रेस का नाम और लोगो भी हट गया है। इंस्टाग्राम और फेसबुक से भी कांग्रेस का लोगो और नाम हटा लिया गया है। उधर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया स्टाइल में नकुलनाथ कांग्रेस को बाय-बाय कह सकते हैं। 

कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने बदला बायो, तो कांग्रेस को MP में एक और झटका तय!

मध्य प्रदेश की सियासत पिछले कुछ घंटों से काफी गरमाई हुई है। दरअसल कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की चर्चाएं काफी तेज हो गई हैं। ऐसी अटकलें हैं कि वह अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। 

इस बीच मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा सांसद (MP) नकुलनाथ के अपने 'एक्स' हैंड के बायो से कांग्रेस का नाम और लोगो भी हट गया है। इंस्टाग्राम और फेसबुक से भी कांग्रेस का लोगो और नाम हटा लिया गया है। उधर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया स्टाइल में नकुलनाथ कांग्रेस को बाय-बाय कह सकते हैं। 

दरअसल कांग्रेस से नाराजगी के चलते नवंबर 2019 में सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल का बायो बदल दिया था। उन्होंने बायो से पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री जैसे पदों का जिक्र हटाते हुए खुद को समाजसेवी और क्रिकेट प्रेमी बताया था। तब भी अफवाहें उड़ी थीं कि सिंधिया कांग्रेस छोड़ सकते हैं। आखिरकार साल 2020 में सिंधिया ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया।

कमलनाथ पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के दौरे पर थे, जहां से वह नौ बार सांसद रहे हैं। उनके पुत्र नकुल नाथ वर्ष 2019 के चुनाव में इस सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुए। 

दिल्ली पहुंचने के बाद कमलनाथ ने भाजपा में शामिल होने की संभावना से जुड़े सवालों पर कहा, ‘आप लोग बहुत उत्साहित हो रहे हैं। यह मैं नहीं कह रहा हूं, आप लोग कह रहे हैं। अगर ऐसी कोई बात होगी तो सबसे पहले आप लोगों को जानकारी दूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं उत्साहित नहीं हूं, ना इस तरफ, ना उस तरफ। अगर ऐसी कोई बात होगी तो सबसे पहले आप लोगों को खबर करूंगा।’