लखनऊ में 10 लाख रुपये तक सस्ते हो जाएंगे फ्लैट, लीडा और कैंट छोड़ पूरा जिला आएगा LDA के दायरे में

एलडीए के दायरे में लीडा और छावनी को छोड़कर पूरा लखनऊ जिला आएगा। इसमें ग्रामीण क्षेत्र भी शामिल किए जाएंगे।

लखनऊ में 10 लाख रुपये तक सस्ते हो जाएंगे फ्लैट, लीडा और कैंट छोड़ पूरा जिला आएगा LDA के दायरे में


एलडीए के दायरे में लीडा और छावनी को छोड़कर पूरा लखनऊ जिला आएगा। इसमें ग्रामीण क्षेत्र भी शामिल किए जाएंगे। एलडीए की शुक्रवार को प्रस्तावित बोर्ड बैठक में क्षेत्र विस्तार का संशोधित प्रस्ताव रखा जाएगा। इसी तरह तीन नई आवासीय योजनाओं, ग्रीन कॉरीडोर के लिए जमीन अधिग्रहण समेत करीब 40 प्रस्तावों पर चर्चा होगी। बैठक में कानपुर रोड के तीन अपार्टमेंट में फ्लैटों की कीमतें तीन से छह लाख घटाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है।

बोर्ड बैठक के लिए बने प्रस्ताव के मुताबिक, सरोजनीनगर, काकोरी, मलिहाबाद, बीकेटी, गोसाईगंज, मोहनलालगंज विकास क्षेत्र एलडीए में जुड़ेंगे। इसी तरह महोना, इटौंजा, मलिहाबाद, नगराम, अमेठी, काकोरी, बीकेटी, मोहनलालगंज, बंथरा और गोसाईगंज नगर पंचायत भी एलडीए के दायरे में आ जाएंगे। माल ब्लॉक का पूरा क्षेत्रफल एलडीए के दायरे में शामिल किया जाएगा।

बाराबंकी के इलाके बाहर
साल 2022 में बाराबंकी के निंदूरा, देवा व बंकी विकास खंड, नगर पालिका नवाबगंज, नगर पंचायत देवा और नगर पंचायत बंकी को भी एलडीए में शामिल करने का प्रस्ताव बनाया था। बाद में शासन ने इसे मंजूरी नहीं दी थी।

10 लाख रुपये तक सस्ते होंगे फ्लैट
एलडीए ने कानपुर रोड स्थित रश्मिलोक अपार्टमेंट, अनुभूति अपार्टमेंट और सृजन अपार्टमेंट के फ्लैटों की कीमतें घटाने का भी प्रस्ताव तैयार किया है।