अस्पताल पर हुए हमले पर बाइडेन ने जताया दुख: नेतन्याहू बोले- इजरायल ने नहीं किया अटैक, इस्लामिक जिहाद का रॉकेट हुआ मिसफायर 

प्रधानमंत्री बेंजामिन ने कहा कि पूरी दुनिया को पता होना चाहिए कि गाजा में जो बर्बर हमला हुआ है, उसे आतंकवादियों ने अंजाम दिया है, न कि इजरायली सेना ने. जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की, वे अपने बच्चों की भी हत्या करते हैं.

अस्पताल पर हुए हमले पर बाइडेन ने जताया दुख: नेतन्याहू बोले- इजरायल ने नहीं किया अटैक, इस्लामिक जिहाद का रॉकेट हुआ मिसफायर 

इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. इसमें अबतक दोनों ओर के 4500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए आज तेल अवीव पहुंच रहे हैं. इस बीच मंगलवार देर रात हमास ने दावा किया कि इजरायली सेना ने गाजा के एक अस्पताल पर हमला कर दिया, जिसमें अबतक 500 लोगों की मौत हो चुकी है. 

वहीं हमास के दावे पर इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने भी जवाब दिया है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन ने कहा कि पूरी दुनिया को पता होना चाहिए कि गाजा में जो बर्बर हमला हुआ है, उसे आतंकवादियों ने अंजाम दिया है, न कि इजरायली सेना ने. जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की, वे अपने बच्चों की भी हत्या करते हैं.

इससे पहले आईडीएफ ने जानकारी देते हुए बताया था कि अस्पताल पर हमले के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार है. IDF ने कहा, दुश्मन की ओर से इजरायल पर कई रॉकेट लॉन्च किए गए थे, जिसमें से एक असफल रॉकेट ने गाजा के इस अस्पताल को अपना निशाना बनाया. हमारे पास मौजूद कई खुफिया जानकारी के अनुसार, अस्पताल में हुए इस रॉकेट अटैक के लिए इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन जिम्मेदार है.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आज इजरायल का समर्थन करने के लिए पहुंचने वाले हैं. इसके अलावा उनकी जॉर्डन के अम्मान में अरब नेताओं के साथ बातचीत होनी थी, जिसे गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए विस्फोट के बाद रद्द कर दिया गया है. इस हमले में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के लिए हमास और इजरायल एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

गाजा के अस्पताल में हुए हमले के बाद जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने घोषणा की कि अम्मान में जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी और फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ होने वाली बाइडेन की शिखर बैठक रद्द कर दी गई है.

व्हाइट हाउस ने भी जॉर्डन में बाइडेन के साथ होने वाले इस शिखर सम्मेलन को रद्द करने की पुष्टि की है. व्हाइट हाउस की ओर से बयान जारी कर बताया गया है कि जॉर्डन, मिस्र और फिलिस्तीन के नेताओं के साथ अम्मान में एक शिखर सम्मेलन आयोजित करना था, लेकिन अब जॉर्डन ने घोषणा कर दी है कि वह गाजा में अस्पताल पर हुई बमबारी के बाद बैठक को रद्द कर रहा है, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए हैं.